Sushant Singh Rajput Suicide: डीटीयू ने होनहार छात्र को किया याद, 'छिछोरे' के प्रोमोशन के लिए आए थे सुशांत

Sushant Singh Rajput Suicide बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत पिछले वर्ष अपनी फिल्म छिछोरे के प्रोमोशन के लिए दिल्ली के दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) में पहुंचे थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 05:31 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Suicide: डीटीयू ने होनहार छात्र को किया याद, 'छिछोरे' के प्रोमोशन के लिए आए थे सुशांत
Sushant Singh Rajput Suicide: डीटीयू ने होनहार छात्र को किया याद, 'छिछोरे' के प्रोमोशन के लिए आए थे सुशांत

नई दिल्ली [राहुल मानव]। Sushant Singh Rajput Suicide: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने गहरा दुख प्रकट जताया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से हम सब बेहद स्तब्ध और दुखी हैं। वह डीटीयू (पूर्व में डीसीई) के एक होनहार छात्र रहे हैं। उन्होंंने कई नाटकों में अभिनय के जरिये गहरी छाप छोड़ी।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत पिछले वर्ष 2019 में अपनी फिल्म 'छिछोरे' के प्रोमोशन के लिए दिल्ली के दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) में पहुंचे और इस अंदाज में छात्रों से मिले थे। छात्र भी उनसे मिलकर बहुत खुश थे। साथ ही उनके कैंपस पहुंचने पर उन्हें देखकर क्रिकेट लेजेंड महेंद्र सिंह धौनी के नाम से भी उनके पुकार रहे थे। हर तरफ कैंपस में धौनी का नाम उस दौरान गूंज रहा था। सुशांत ने वर्ष 2016 में धौनी का किरदार रूपहले पर्दे पर निभाया था।

गौरतलब है कि सुशांत राजपूत डीटीयू-डीसीई के 2003 बैच के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विद्यार्थी थे। उनके होनहार होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उस वक्त डीसीई (वर्तमान में डीटीयू) में दाखिले के लिए उन्होने 7वां रैंक हासिल किया था। वह न केवल एक लोकप्रिय अभिनेता थे, बल्कि इस संस्थान के एक लोकप्रिय छात्र भी थे।

बताया जा रहा है कि एक्टर सुशांत डीटीयू में आते रहते थे। पिछले साल सितंबर में भी वह डीटीयू में आए थे और उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर का दौरा करने के साथ ही विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए अपने संस्मरणों को भी साझा किया था।

कुलपति ने कहा कि 2009 में सुशांत सिंह राजपूत ने “पवित्रा रिश्ता” नाटक में मानव देशमुख के रूप में एक गंभीर और परिपक्व किरदार निभाया, जो अपने परिवार को सहारा देने के लिए एक स्कूटर मैकेनिक का काम करता था। इस धारावाहिक में उनके काम को इतनी व्यापक सराहना मिली।

chat bot
आपका साथी