झुग्गी में रहने वाले बेरोजगारी की समस्या से त्रस्त : आदेश गुप्ता

आदेश गुप्ता ने कहा कि अब तक यात्राओं से मुझे यह अनुभव हुआ है कि झुग्गी बस्तियों में लोग रोजगार की समस्या से त्रस्त हैं। ये लोग दिल्ली सरकार की उपेक्षा के शिकार हैं। आगामी नगर निगम चुनाव में आप को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा

Prateek KumarPublish:Sat, 27 Nov 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:05 PM (IST)
झुग्गी में रहने वाले बेरोजगारी की समस्या से त्रस्त : आदेश गुप्ता
झुग्गी में रहने वाले बेरोजगारी की समस्या से त्रस्त : आदेश गुप्ता

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा शनिवार को विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। यहां यात्रा का शुभारंभ राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने किया। राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह के संबोधन के साथ इसका समापन किया गया। यात्रा में आदेश गुप्ता आनंद विहार स्थित जेजे कैंप और विश्वास नगर स्थित न्यू संजय अमर कालोनी में पहुंचे। यहां लोगों से संवाद किया। इसके बाद सभा में उन्होंने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला।

झुग्गी के लोग बेरोजगारी की समस्या से त्रस्त

आदेश गुप्ता ने कहा कि अब तक यात्राओं से मुझे यह अनुभव हुआ है कि झुग्गी बस्तियों में लोग रोजगार की समस्या से त्रस्त हैं। ये लोग दिल्ली सरकार की उपेक्षा के शिकार हैं। आगामी नगर निगम चुनाव में आप को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। नलिन कोहली ने कहा कि भाजपा एवं आप में सोच का अंतर है। आप की सोच सत्ता से प्रेरित है। उसके नेता वादा करते हैं लेकिन बाद में भूल जाते हैं। जबकि भाजपा की सरकार सभी वर्गों के समग्र विकास को समर्पित है।

मोदी सरकार कर रही स्वावलंबी भारत के निर्माण का विकास

महामंत्री महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीबों को स्वरोजगार एवं आवास देकर स्वावलंबी भारत के निर्माण में लगी है। वहीं, दिल्ली की सरकार उन्हें विकास से वंचित कर केवल वोट बैंक बनाए रखना चाहती है। अरूण सिंह ने कहा कि कोरोनाकाल में यही आनंद विहार क्षेत्र दिल्ली सरकार की निष्कि्रयता के चलते मजदूरों के पलायन का गवाह बना था। कार्यक्रम के दौरान 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं पांच परिवारों को सुनिधि रोजगार योजना में ऋण उपलब्ध कराए गए और लगभग 800 झुग्गीवासी बुजुर्ग महिलाओं को अभिनंदन पत्र एवं साड़ियां भेंट की गईं।

सोमवार को होगा झुग्गी सम्मान यात्रा का समापन

यात्रा में विधायक ओमप्रकाश शर्मा, प्रदेश पदाधिकारी दिनेश प्रताप सिंह, वीरेंद्र सचदेवा, पंकज कुमार जैन, जिलाध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, महामंत्री दीपक गाबा, अनिल शर्मा, पार्षद गुंजन गुप्ता एवं अंजु कमलकांत आदि मौजूद रहे। कल होगा यात्रा का समापन भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के अनुसार गत डेढ़ माह से चल रही झुग्गी सम्मान यात्रा का सोमवार को समापन होगा। इस दिन पटेल नगर विधानसभा के नेहरू नगर में झुग्गीवासियों की एक विशाल जनसभा होगी, जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि इन यात्राओं में आदेश गुप्ता ने 34 विधानसभा क्षेत्रों के 200 से अधिक झुग्गी बस्तियों के लोगों से सीधा संवाद किया है।