दिल्ली एयरपोर्ट से यूएस जा रहे विमान में उड़ान भरने के बाद हुई ऐसी घटना, तीन घंटे बाद फिर वापस लौटा विमान

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर दिल्ली से नेवार्क (यूएस) जा रहे एयर इंडिया के विमान में सफर कर रहे एक बुजुर्ग एनआरआइ राजेंद्र पटेल की मौत हो गई। मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए उड़ान भरने के तीन घंटे बाद विमान को वापस आइजीआइ एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा।

Pradeep ChauhanSun, 05 Dec 2021 10:29 AM (IST)
टर्मिनल तीन पर विमान की लैंडिंग होने के बाद चिकित्सकों ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर दिल्ली से नेवार्क (यूएस) जा रहे एयर इंडिया के विमान में सफर कर रहे एक बुजुर्ग एनआरआइ राजेंद्र पटेल की मौत हो गई। मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए उड़ान भरने के तीन घंटे बाद विमान को वापस आइजीआइ एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा।

टर्मिनल तीन पर विमान की लैंडिंग होने के बाद चिकित्सकों ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताया। 62 वर्षीय राजेंद्र पटेल पत्नी के साथ सफर कर रहे थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, डीजीसीए के नियमानुसार नए चालक दल के सदस्यों के साथ शनिवार शाम को करीब पांच बजे फिर से विमान ने नेवार्क के लिए उड़ान भरी।

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ-105 286 यात्रियों को लेकर रवाना हुई थी। इसी विमान में सवार राजेंद्र पटेल को न्यू जर्सी जाना था। सफर के दौरान ही उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। उन्होंने यह बात पत्नी को बताई। इसके बाद क्रू मेंबर को इसकी जानकारी दी गई। मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए इसकी सूचना पायलट व एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दी गई। इसके बाद विमान को वापस दिल्ली लाया गया। शनिवार सुबह 10.50 बजे विमान की लैं¨डग कराई गई। रनवे पर चिकित्सक व सुरक्षाकर्मी तैनात थे। आइजीआइ पुलिस को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पता चलने के बाद एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की जा रही है। खासकर हाई रिस्क देशों से आने वाले यात्रियों के लिए जांच अनिवार्य है। ऐसे में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने का कार्य किया जा रहा है। यात्रियों की सहूलियत के लिए कोरोना जांच की पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों के लिए 20 काउंटर बनाए गए हैं।

इससे विमान से उतरने के बाद उनकी जांच पहले ही की जा रही है। हाई रिस्क देशों से आए यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य करने के बाद एयरपोर्ट पर कई तरह की अव्यवस्था दिखी। घंटों इंतजार पर भी लोगों को जानकारी नहीं मिल रही थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.