कोरोना से बचाव के नियम नहीं माने तो होगी सख्त कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की टीमें बाजार में ले रही एक्शन

लाकडाउन में छूट मिलते ही संक्रमण से बचाव के नियमों का खुलेआम उल्लंघन हो गया है। चेतावनी के बाद लोग न मास्क पहन रहे हैं न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। शराब के ठेकों के सामने व सब्जीमंडी में लापरवाही देखने को मिल रही है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:39 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:39 PM (IST)
कोरोना से बचाव के नियम नहीं माने तो होगी सख्त कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की टीमें बाजार में ले रही एक्शन
दिल्ली पुलिस नियमों का सख्ती से पालन कराने की पूरी कोशिश कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लाकडाउन में छूट मिलते ही कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का खुलेआम उल्लंघन शुरू हो गया है। लाख चेतावनी के बाद लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। शराब के ठेकों के सामने व सब्जीमंडी में सबसे ज्यादा लापरवाही देखने को मिल रही है। हालांकि, दिल्ली पुलिस नियमों का सख्ती से पालन कराने की पूरी कोशिश कर रही है।

इसी कड़ी में उत्तरी जिला पुलिस ने सब्जीमंडी इलाके में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर शराब के एक ठेके को सील करा दिया, वहीं घंटाघर स्थित सब्जीमंडी को भी बंद करा दिया। उत्तरी जिला डीसीपी एंटो अल्फोंस का कहना है कि रोशन आरा रोड स्थित एक शराब के ठेके पर डीडीएमए की तरफ से जारी दिशनिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा था, जिसके चलते ठेका को सील करा दिया गया। बताया जाता है कि कुछ लोगों ने उक्त ठेके के बाहर जुटी लोगों की भीड़ का वीडियो वायरल कर दिया था।

उपराज्यपाल तक यह जानकारी पहुंचने पर उन्होंने स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग को उक्त ठेका को सील कर देने का आदेश जारी किया। जिसके बाद दोनों विभाग ने उक्त कार्रवाई की। इसी तरह घंटाघर के पास अनलाक किए जाने के बाद से लगातार बाजार लग रहा था, जिसे देखते हुए स्थानीय पुलिस ने वहां बैरीकेड लगा दिए थे।

रविवार को लोगों ने सभी बैरीकेड हटा दिए। पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष ने पहले वेंडरों व बाजार के प्रधान के साथ बैठक की। उन्हें कोरोना महामारी के बारे में समझाया गया, फिर आपसी सहमती के बाद बाजार को बंद करा दिया गया।

chat bot
आपका साथी