साधारण आलू भी हो सकता है क्रंची और चटपटा, खाने के बाद कहेंगे - 'वाह'

शाम होते ही लक्ष्मी नगर स्थित अमृत स्पाइरल पोटैटो पर ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ जुटने लगती है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 03:59 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 03:59 PM (IST)
साधारण आलू भी हो सकता है क्रंची और चटपटा, खाने के बाद कहेंगे - 'वाह'
साधारण आलू भी हो सकता है क्रंची और चटपटा, खाने के बाद कहेंगे - 'वाह'

नई दिल्ली (रितु राणा)। सदाबहार सब्जी आलू। विभिन्न सब्जियों के आलावे आलू के पराठे और चिप्स भी खूब खाते होंगे, लेकिन एक बार स्पाइरल पोटैटो खा कर देखिए। सोच रहे होंगे कहां तो ज्यादा दूर नहीं बस लक्ष्मी नगर स्थित अमृतपाल सिंह की दुकान पर पहुंच जाएं। वे स्पाइरल पोटैटो का ऐसा स्वाद चखाएंगे जिसे खाने के बाद आप हर शाम यहां पहुंच जाएंगे। अमृत साधारण आलू को भी इतना क्रंची और चटपटा बना देते हैं कि लोग उसका स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से यहां आते हैं। शाम होते ही लक्ष्मी नगर स्थित अमृत स्पाइरल पोटैटो पर ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ जुटने लगती है। भले ही आप आलू से परहेज करते हों लेकिन एक बार स्पाइरल पोटैटो खा कर देखें आलू के दीवाने हो जाएंगे।

दोस्त से मिली प्रेरणा

अमृतपाल सिंह करीब एक साल से स्पाइरल पोटैटो बना रहे हैं। इसके पहले वे इलेक्ट्रॉनिक्स का काम करते थे। लेकिन उनकी रुचि उस काम में नहीं थी। उन्हें तो खाना बनाने का शौक था। एक दिन उनके एक दोस्त ने सुझाव दिया कि आजकल स्पाइरल पोटैटो काफी लोकप्रिय है। लोग इसे बड़े चाव से खाते हैं। फिर क्या था दोस्त का सुझाव पाते ही उन्हेंने अपने शौक को आमदनी का जरिया बना लिया और लोगों को आलू का उम्दा स्वाद चखाने लगे।

तंदूर फ्लेवर भी उपलब्ध

यहां आपको 100 रुपये में स्वादिष्ट स्पाइरल पोटैटो मिल जाएंगे। अगर इसमें पेरिफेरी फ्लेवर चाहिए तो 120 रुपये में आप उसका स्वाद भी ले सकते हैं। अगर थोड़ा हेल्दी स्वाद लेना चाहते हैं तो 150 रुपये में तंदूरी फ्लेवर भी उपलब्ध है। अमृत कहत हैं स्पाइरल पोटैटो के लिए वे पहले आलू को उबालते हैं। फिर उबले हुए आलू को गोल-गोल काटकर एक स्टिक में लगाकर 90 सेकेंड तक उसे पकाते हैं। उसके बाद घर पर तैयार 10 से 12 तरह के पिसे मसाले उसमें मिलाकर उसे चटपटा बनाया जाता है। इसे टमाटर और चिली सॉस, मियोनीज व कॉर्न फ्लैक्स के साथ परोसा जाता है। अगर चटपटा खाने के बाद कॉपी पीने का मन हो तो यहां उसकी भी सुविधा है। हाथ की पीसी कॉफी पेस्ट का स्वाद ले सकेंगे।

फूड फेस्टिवल में मिली अच्छी प्रतिक्रिया

अमृत ने पिछले वर्ष जेएलएन स्टेडियम में आयोजित स्ट्रीट फूड फेस्टिवल में भी भाग लिया था। फेस्टिवल में आने वाले लोगों द्वारा उनके स्पाइरल पोटैटो को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। कहते हैं शेफ संजीव कपूर भी उनके स्टॉल पर आए और उन्होंने भी उनकी डिश की खूब तारीफ की। हाल ही में अमृत ने दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज में भी स्टॉल लगाया जहां छात्रों ने जमकर इसका स्वाद लिया।

खुलने का समय : रोजाना शाम पांच बजे से रात साढ़े दस बजे तक।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन : लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन से पैदल ही यहां जा सकते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी