स्पेशल सेल ने पकड़े तीन अंतरराज्यीय हथियार तस्कर, जानिए किन-किन प्रदेशों से है इनका नाता

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन अंतरराज्यीय हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुरैना मध्य प्रदेश के निवासी सूरज परमार मेरठ उत्तर प्रदेश के निवासी प्रदीप कुमार व बिजनौर के निवासी रवि कुमार के तौर पर हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:12 PM (IST)
स्पेशल सेल ने पकड़े तीन अंतरराज्यीय हथियार तस्कर, जानिए किन-किन प्रदेशों से है इनका नाता
दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा में करते हैं अवैध हथियारों की आपूर्ति

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन अंतरराज्यीय हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुरैना, मध्य प्रदेश के निवासी सूरज परमार, मेरठ, उत्तर प्रदेश के निवासी प्रदीप कुमार व बिजनौर के निवासी रवि कुमार के तौर पर हुई है। आरोपितों के पास से 15 सेमीआटोमैटिक व 10 सिंगल शाट पिस्टल और 75 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस उपायुक्त स्पेशल सेल आरके कुशवाह ने बताया कि एनसीआर में अवैध हथियारों की तस्करी करने के मामले में दो टीमों ने कार्रवाई की।

पहली टीम को सूचना मिली की मुरैना का सूरज परमार हथियारों की खेप लेकर दिल्ली के सरिता विहार इलाके आने वाला है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार शाम को आरोपित को धर दबोचा। इसके पास से 15 सेमीआटोमैटिक पिस्टल व 50 कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में उसने बताया कि वह खरगोन, मध्य प्रदेश से पिस्टल सात से आठ हजार रुपये में खरीदता था और 20 से 25 हजार रुपये में बेचता था।

वहीं, दूसरे में मामले में पुलिस टीम को पश्चिमी यूपी के रहने वाले रवि व प्रदीप हथियारों की तस्करी करने अक्षरधाम फ्लाईओवर के पास आने की सूचना मिली, जिसके आधार पर दोनों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से 10 सिंगल शाट पिस्टल व 25 कारतूस बरामद हुए। पुलिस अधिकारी ने बताया रवि के साथी राजू को स्पेशल सेल में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। वह भी हथियारों की तस्करी में शामिल रहा है। वहीं आरोपित प्रदीप पहले भी हथियार तस्करी में शामिल रहा है। आरोपित मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से दो से तीन हजार रुपये में पिस्टल खरीदते थे। और पांच से साल हजार रुपये में बेचते थे।

chat bot
आपका साथी