तीन साल से भगोड़ा एक लाख के इनामी रहीस को उत्तराखंड से स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि इंस्पेक्टर प्रमोद चौहान और राहुल कुमार की टीम को सूचना मिली की मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का निवासी रहीस उत्तराखंड के खटीमा में एक रिश्तेदार के घर पर छिपा हुआ है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:04 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:04 PM (IST)
तीन साल से भगोड़ा एक लाख के इनामी रहीस को उत्तराखंड से स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की तरफ से एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी के मामले में भगोड़ा घोषित बदमाश को तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि इंस्पेक्टर प्रमोद चौहान और राहुल कुमार की टीम को सूचना मिली की मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का निवासी रहीस उत्तराखंड के खटीमा में एक रिश्तेदार के घर पर छिपा हुआ है। इस पर पुलिस टीम ने छापेमारी कर रविवार को खटीमा से उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रहीस 2007 में अपराध जगत में आया। वाहन चोरी के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने पकड़ा था। वह जेल भी गया था। उसके बाद उसकी मुलाकात बबलू नाम के ड्रग्स तस्कर से हुई। वह नगालैंड से अफीम लाकर रहीस को देने लगा। रहीस दिल्ली -एनसीआर में उसकी सप्लाई करता था। वर्ष 2015 में स्पेशल सेल की टीम ने असम के गोलाघाट निवासी दीप्ति पूर्ति व बिहार के पूर्णिया जिले निवासी मुस्फीक आलम को साढ़े 10 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में पता चला कि रहीस गिरोह बनाकर अफीम की सप्लाई कर रहा है। इसके बाद 2018 में पुलिस टीम ने रहीस को पांच किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उसे कुछ दिन बाद जमानत मिल गई थी, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था।

सनलाइट कालोनी थाना पुलिस ने चाकू के बल पर राहगीरों से लूटपाट करने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के वक्त भी वह चाकू लेकर लूटपाट के लिए राहगीर का इंतजार कर रहा था। आरोपित की पहचान सराय कालेखां निवासी कुबेर वर्मा उर्फ ऋतिक के तौर पर हुई है। उसके पास से लूट का मोबाइल और चाकू भी बरामद हुआ है।

दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 17 सितंबर को एएसआइ यशपाल, सिपाही प्रवीण, सिपाही कैलाश और सिपाही अरुण आइएसबीटी सराय कालेखां में गश्त कर रहे थे। रेलवे रोड कट सराय कालेखां के पास एक व्यक्ति उन्हें देखकर भागने लगा। इस पर पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया। तलाशी में उससे बटन वाला चाकू और लूट का एक मोबाइल फोन मिला।

chat bot
आपका साथी