दिल्ली में बिजली का नया मीटर लेने वालों के लिए खुशखबरी, लगने जा रहा विशेष शिविर

नए बिजली के मीटर लगवाने में हो रहीं देरी को दूर करने के लिए जल्द बल्लीमारान में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। यह निर्णय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन की अध्यक्षता में हुई ऊर्जा विभाग डीईआरसी और बीएसईएस के अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:52 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:52 AM (IST)
दिल्ली में बिजली का नया मीटर लेने वालों के लिए खुशखबरी, लगने जा रहा विशेष शिविर
नए बिजली मीटर के लिए लगेंगे विशेष शिविर

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। नए बिजली के मीटर लगवाने में हो रहीं देरी को दूर करने के लिए जल्द बल्लीमारान में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। यह निर्णय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन की अध्यक्षता में हुई ऊर्जा विभाग, डीईआरसी और बीएसईएस के अधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में विशेष सचिव, ऊर्जा, डीईआरसी, ऊर्जा विभाग, और बीएसईएस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में मंत्री ने उनके कैंप कार्यालय में विगत दिनों आयोजित बीएसईएस विशेष शिविर में आवेदन के बाद भी नए बिजली कनेक्शन में हो रही देरी की नागरिकों की शिकायतों का मामला उठाया।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी बीएसईएस से संबंधित मीटर कनेक्शन, बिजली के बिलों, मीटर लोड से संबंधित शिकायतों को लेकर कैंप कार्यालय में आते हैं। जिसे शीघ्रता से निपटाने की आवश्यकता है। बैठक में बीएसईएस के अधिकारियों ने बताया कि जमा किए गए आवेदनों की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। आवेदकों का सत्यापन हो चुका है। अधिकांश कनेक्शन लगवाए जा चुके हैं या प्रक्रियारत हैं।

मंत्री ने मामले में अधिकारियों को और तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिजली से संबंधित शिकायतों को हल करने के लिए बीएसईएस द्वारा विशेष शिविर आयोजित करने की आवश्यकता है। इसके लिए अधिकारी तैयार रहें।

इसी तरह उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में नई हाई मास्ट लाइट लगाने, खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के लिए निवासियों के परामर्श से ब्लैक स्पाट की पहचान करने के साथ ही लटकते बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने के मामले में अनुमानित लागत के साथ विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा।

इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान में हाई मास्ट लाइट, कटरा में विकास कार्य, बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने, सड़क निर्माण एवं मरम्मत, पानी की पाइपलाइन ,सीवर लाइन कार्य, बरात घर, कम्युनिटी सेंटर एवं चौपाल निर्माण आदि कार्य 100 करोड़ से अधिक की अनुमानित लागत से विकास कार्य शीघ्रता से किए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी