School Open News: दिल्ली में किस तारीख से खुलेंगे छठी से आठवीं तक के स्कूल, अगले सप्ताह होगा फैसला

School Reopening News दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग (Delhi Disaster Management Department) की एक बैठक अगले सप्ताह 27 अक्टूबर को बुलाई गई है। इस अहम बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विशेषज्ञ भी शामिल होंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:16 PM (IST)
School Open News: दिल्ली में किस तारीख से खुलेंगे छठी से आठवीं तक के स्कूल, अगले सप्ताह होगा फैसला
School Open News: दिल्ली में किस तारीख से खुलेंगे छठीं से आठवीं तक के स्कूल, अगले सप्ताह होगा फैसला

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आने की स्थिति में दीवाली बाद छठी से आठवीं तक स्कूल खोलने की तैयारी तेजी से चल रही है। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पहले ही एलान कर चुकी है कि दीवाली बाद छठी से आठवीं तक के भी स्कूल खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग (Delhi Disaster Management Department) की एक बैठक अगले सप्ताह 27 अक्टूबर को बुलाई गई है। इस अहम बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विशेषज्ञ भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में छठी से आठवीं तक स्कूलों को खोलने के साथ छठ और दीवाली मनाने के लिए गाइडलाइन पर भी चर्चा होगी।

9वीं से 12वीं कक्षा तक फिलहाल खुले हैं स्कूल

पिछले कई महीनों से दिल्ली में 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल खोले जा रहे हैं।  ऐसे में स्कूल संगठनों और अभिभावक संघों की ओर से लगातार छठी से आठवीं तक के स्कूलों को खोलने की मांग की जा रही थीं, लेकिन डीडीएमए इस पर सहमति नहीं दे रहा है। इस बीच दिल्ली सरकार ने कहा है कि दीवाली बाद दिल्ली में छठी से आठवीं तक स्कूल खोले जाएंगे।

दिल्ली में इस माह कोरोना से चौथी मौत

वहीं, राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.05 फीसद से बढ़कर 0.07 फीसद हो गई है। इस वजह से शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 38 नए मामले आए। पिछले 24 घंटे में आठ मरीज ठीक हुए। वहीं एक मरीज की मौत हो गई, जो इस माह कोरोना से मौत का चौथा मामला है। इससे पहले 19 अक्टूबर को एक मरीज की मौत हुई थी। इसके अलावा दो व दस अक्टूबर को भी एक-एक मरीज की मौत हो गई थी।स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 39 हजार 526 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 14 हजार 95 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,091 हो गई है। मौजूदा समय में 340 सक्रिय मरीज हैं, जिसमें से 198 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 93 है।

chat bot
आपका साथी