दूसरे की जमीन परिचित को बेच दी, थाने में दर्ज हुआ मामला, पुलिस ने दंपती को किया गिरफ्तार

बाजार की कीमत के हिसाब से अभी यह करीब 53.50 लाख रुपये का है। वे इसे बेचना चाहते हैं। इसके बाद शिकायतकर्ता ने इनसे सौदा किया। 11 लाख रुपये बतौर एडवांस दिए। इसके बाद नौ लाख रुपये की अदायगी दो चेकों से की गई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:50 PM (IST)
दूसरे की जमीन परिचित को बेच दी, थाने में दर्ज हुआ मामला, पुलिस ने दंपती को किया गिरफ्तार
दूसरे की जमीन परिचित को बेच दी, अब हुआ दंपती गिरफ्तार।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने 13 अगस्त को दर्ज ठगी के एक मामले को सुलझा लिया है। आरोपित का नाम जसविंदर सिंह है। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता ने कहा था कि जसविंदर उनका परिचित था। इन्होंने जसविंदर से कहा कि वे किसी कारोबार में निवेश करना चाहते हैं।

आरोपित जसविंदर ने कहा कि निलोठी गांव में उसका एक प्लाट है। बाजार की कीमत के हिसाब से अभी यह करीब 53.50 लाख रुपये का है। उसने कहा कि यह प्लाट उसकी पत्नी के नाम है। वे इसे बेचना चाहते हैं। इसके बाद शिकायतकर्ता ने इनसे सौदा किया। 11 लाख रुपये बतौर एडवांस दिए। इसके बाद नौ लाख रुपये की अदायगी दो चेकों से की गई। मामले में शिकायतकर्ता को ठगी का अहसास तब हुआ जब उन्हें पता चला कि जिस प्लाट को उन्होंने खरीदा है वह आरोपित की पत्नी का नहीं है।

प्लाट का मालिक नौनिहाल सिंह है। मामले में राजौरी गार्डन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने छानबीन शुरू की। पुलिस ने 13 सितंबर को जसविंदर और उसकी पत्नी रजनी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले में तीसरे आरोपित साहिब सिंह की तलाश में है।

उधर प्रेम नगर इलाके में युवक ने किशोरी को चाकू से ताबड़तोड़ वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस बाबत पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज कर आरोपित इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को लोगों ने साइकिल चोरी के आरोप में पिटाई की थी। उसे शक था कि चोरी की सूचना किशोरी ने ही लोगों की दी थी।

पीड़िता रचना परिवार के साथ किराड़ी इलाके में रहती है। वह रविवार को बाजार गई थी, जहां आरोपित इमरान साइकिल चोरी कर रहा था। जिसे लोगों ने मौके पर पकड़ लिया था और उसकी पिटाई कर दी थी। वहां किशोरी भी मौजूद थी। लेकिन वह उसकी पिटाई होते देख वहां से चली गई। इमरान खुद को लोगों के चंगुल से किसी तरह छुड़ा कर वहां से भाग गया था। लेकिन उसे शक हो गया कि किशोरी ने ही चोरी के बारे में लोगों को बताया है।

चूंकि आरोपित व किशोरी एक ही इलाके के होने के चलते एक दूसरे को जानते हैं। ऐसे में वह सोमवार शाम को रचना के घर गया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। स्वजन ने घायल को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी