पूर्ण टीकाकरण के लिए समाज को भी दिखानी होगी जागरूकता : इंद्रेश कुमार

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि टीकाकरण में देश एक विशाल लक्ष्य प्राप्त कर चुका है और यात्रा अभी चल रही है। लेकिन पूर्ण रूप से टीकाकरण के लिए समाज को भी जागरूकता दिखानी होगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:14 PM (IST)
पूर्ण टीकाकरण के लिए समाज को भी दिखानी होगी जागरूकता : इंद्रेश कुमार
चिंता से चिंतन तक स्वस्थ समाज का निर्माण विषय पर संवाद सत्र हुआ आयोजित।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सामाजिक संस्था दैन्यम् आराध्यम् और मेडिवेज हेल्थ फाउंडेशन की ओर से कोविड-19 को लेकर मंगलवार को एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में संवाद सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि टीकाकरण में देश एक विशाल लक्ष्य प्राप्त कर चुका है और यात्रा अभी चल रही है। लेकिन, पूर्ण रूप से टीकाकरण के लिए समाज को भी जागरूकता दिखानी होगी।

स्वयं के बारे में करें चिंतन -क्या हैं हमारे गुण क्या है हमारे दोष

वहीं, कोविड-19 समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि हमें समस्या के मूल में जाने की जरूरत है। आखिर समस्या पैदा कैसे हुई? हमें स्वयं के बारे में चिंतन करना चाहिए कि हमारे गुण और दोष क्या हैं? इन सभी प्रश्नों के जब हमें उत्तर मिलेंगे तो हम स्वयं ही समस्या के समाधान बन जाएंगे।

पीएम के नेतृत्व में हासिल किया टीकाकरण का विशाल लक्ष्य

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने कहा कि टीकाकरण को लेकर जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने एक विशाल लक्ष्य हासिल किया है, वो सरकार की समाज के प्रति जवाबदेही को दर्शाता है।

वक्ताओं ने रखे अपने विचार

कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता, नियो अस्पताल नोएडा के निदेशक डा. गुलाब गुप्ता, खुशलोक अस्पताल बरेली के निदेशक डा. विनोद पागरानी और वरिष्ठ पत्रकार प्रताप सोमवंशी सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे।

कोर्ट ने आतंकियों को सजा देते हुए की तल्ख टिप्पणी, कहा- देशद्रोह से बड़ा कोई अपराध नहीं

Tips for JEE Entrance Exam: जेईई की तैयारी को लेकर मन में है कन्फ्यूजन तो यहां जानें एक्जाम क्रैक करने के टिप्स

chat bot
आपका साथी