...तो क्या नजफगढ़ में फिर से शुरू हो गई है गैंगस्टरों में अपने वर्चस्व की लड़ाई

नजफगढ़ में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर मंजीत महाल व कपिल सांगवान उर्फ नंदू के बीच खूनी संघर्ष शुरू होता नजर आ रहा है। दोनों गिरोहों के बीच संघर्ष में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है बावजूद यह संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:11 PM (IST)
...तो क्या नजफगढ़ में फिर से शुरू हो गई है गैंगस्टरों में अपने वर्चस्व की लड़ाई
वर्चस्व कायम करने के लिए एक अर्से से हो रही है दोनों गिरोह में भिड़ंत।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नजफगढ़ में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर मंजीत महाल व कपिल सांगवान उर्फ नंदू के बीच खूनी संघर्ष शुरू होता नजर आ रहा है। दोनों गिरोहों के बीच संघर्ष में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है, बावजूद यह संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंजीत महाल जहां इन दिनों जेल में है, वहीं कपिल सांगवान पुलिस की पकड़ से दूर है। जिस प्रकार से शिवांश की हत्या के मामले में कपिल सांगवान गिरोह के बदमाशों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है, उससे लग रहा है कि एक बार फिर यह गिरोह नजफगढ़ में पूरी सक्रियता के साथ अपना दबदबा बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

2015 में शुरू हुआ था संघर्ष

दोनों गिरोह के बीच खूनी संघर्ष की शुरुआत वर्ष 2015 में तब हुई जब मंजीत महाल गिरोह से ताल्लुक रखने वाले शख्स नफे सिंह ने सुनील नाम के युवक की हत्या कर दी। जब सुनील की हत्या की जानकारी कपिल सांगवान के साथियों को लगी तो उन्होंने इसका बदला फौरन लिया। बदमाशों ने नफे सिंह के स्वजन पर गोलियां चलाई। इस दौरान जहां नफे सिंह के पिता की मौत हो गई थी, वहीं परिवार की दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई थीं। पुलिस के अनुसार अभी नजफगढ़ इलाके में मंजीत महाल व कपिल सांगवान का गिरोह सक्रिय है। काला जटेड़ी गिरोह के बदमाश भी इलाके में दबदबा कायम करने की कोशिश में लगे हैं।

दरअसल दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में 24 सितंबर को हुई गैंगवार के बाद अब राजधानी में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सभी जेल अधीक्षकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को मंडोली जेल में सुरक्षा बलों की परेड भी कराई गई। एक बात ये भी कही जा रही है जिस तरह से शूटरों ने रोहिणी कोर्ट में जज के सामने गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या की उससे दिल्ली पुलिस की खुफिया टीम पर भी सवाल उठ रहे हैं। खैर जो भी हो अपराध जगत के जानने वाले सभी लोग अब एक बात ये कह रहे हैं कि आने वाले दिनों में गैंगस्टरों के बीच बड़े पैमाने पर गैंगवार होगी और कई लोग मारे जाएंगे। जो जेल से बाहर हैं वो अब ऐसी वारदातों को ही अंजाम देंगे।

chat bot
आपका साथी