होटल में सीरियल किलर सोहराब की खिदमत में लगे थे 5 दिल्ली पुलिस के जवान

वहीं लखनऊ में होटल में दिल्ली पुलिस की शह पर मौज-मस्ती करते पकड़े गए सोहराब को दो दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 10:26 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 10:26 AM (IST)
होटल में सीरियल किलर सोहराब की खिदमत में लगे थे 5 दिल्ली पुलिस के जवान
होटल में सीरियल किलर सोहराब की खिदमत में लगे थे 5 दिल्ली पुलिस के जवान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लखनऊ के ऐशबाग के एक होटल में सीरियल किलर सोहराब की खिदमत में लगे दिल्ली पुलिस के छह कर्मियों को निलंबित कर दिया है। उत्तर प्रदेश (उप्र) पुलिस ने बुधवार रात होटल में छापा मारकर घटना का पर्दाफाश किया था। स्थानीय पुलिस ने दिल्ली पुलिस के एक एसएसआइ व एक हेड कांस्टेबल सहित चार कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया। उनपर काम में लापरवाही बरतने का आरोप है।

सोहराब, रुस्तम और सलीम नाम के तीन भाई सीरियल किलर के तौर पर कुख्यात हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश व दिल्ली में हत्या सहित कई जघन्य वारदात को अंजाम दिया है। तीनों पर दिल्ली में गौरव गंभीर की हत्या का आरोप है। सोहराब दिल्ली के मंडावली और रुस्तम तिहाड़ जेल में बंद थे। बुधवार को दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन के पुलिसकर्मियों की टीम सोहराब और रुस्तम को पेशी पर कानपुर लेकर गई थी।

गुरुवार को दोनों की लखनऊ में पेशी थी। उप्र पुलिस को सूचना मिली कि सोहराब एक होटल में ठहरा है। वहां सोहराब की पत्नी, बहन और उनके बच्चे भी हैं, बिरयानी खिलाई जा रही है। उप्र पुलिस ने छापामारी कर आरोपित की पत्नी और बहन को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस के एएसआइ रामकृष्ण, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार सहित कांस्टेबल अनिल कुमार, दीपक वीरेंद्र और सुरेश के खिलाफ केस दर्ज किया। लापरवाही के मामले में होटल मैनेजर को गिरफ्तार किया गया। स्थानीय पुलिस ने जब रुस्तम का पता लगाया तो उसका कोई सुराग नहीं मिला। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी व एसीपी अनिल मित्तल ने बताया कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर विभागीय जांच की जा रही है।

वहीं, लखनऊ में होटल में दिल्ली पुलिस की शह पर मौज-मस्ती करते पकड़े गए सोहराब को दो दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। गुरुवार देर रात दिल्ली पुलिस की टीम लखनऊ आई और आरोपित को लेकर रवाना हो गई। सोहराब को तिहाड़ जेल में दाखिल किया जाएगा। उधर, पुलिस ने सोहराब की पत्नी शन्नो, बहन यासमीन और होटल मैनेजर अंकित को भी कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को गोसाईंगंज जेल भेज दिया गया। उधर, गैंगेस्टर कोर्ट में सोहराब के भाई रुस्तम की पेशी हुई, जहां से उसे हरदोई जेल भेज दिया गया। आरोपित पुलिसकर्मियों को जमानत मिल गई, जिन्हें दिल्ली पुलिस की दूसरी टीम अपने साथ ले गई है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी