Paytm इस्तेमाल करते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, सेना के सूबेदार से ठग लिए साढ़े छह लाख रुपये

Delhi Crime News फोन करने वाले व्यक्ति ने एक लिंक भेजा और उस पर एक कोड पुष्टि करने के लिए कहा। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक कर कोड की पुष्टि की उनके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:15 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:15 PM (IST)
Paytm इस्तेमाल करते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, सेना के सूबेदार से ठग लिए साढ़े छह लाख रुपये
पेटीएम प्वाइंट रिडीम कराने के नाम पर भारतीय सेना के सूबेदार से ठगे साढ़े छह लाख रुपये

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय सेना के सूबेदार के साथ साइबर ठगों ने साढ़े छह लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया है। आरोपितों ने पीड़ित सूबेदार को पेटीएम के रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने के नाम पर ठगा है। पीड़ित ने घर बनाने के लिए यह पैसा अपने भविष्य निधि फंड से निकाल कर सैलरी अकाउंट में रखा था। पीड़ित की शिकायत पर वसंत विहार थाना पुलिस ने संबंधित धारा में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित वसंत विहार इलाके में रहते हैं और भारतीय सेना में बतौर सूबेदार तैनात है। वर्तमान में उनकी तैनाती भारत-चीन सीमा पर अरुणाचल में हैं।

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि गत दिनों उन्होंने अपने भविष्य निधि फंड से साढ़े आठ लाख रुपये निकाल कर अपने सैलरी अकाउंट में जमा किए थे। उन्होंने अपना घर बनाने के लिए यह पैसा निकाला था। 14 जुलाई को उन्हें फोन पर आरोपित ने खुद को पेटीएम कर्मचारी बताते हुए जानकारी दी कि उनके पास बड़ी संख्या में रिवार्ड प्वाइंट जमा हैं, जिसे उन्होंने रिडीम नहीं कराए हैं।

फोन करने वाले व्यक्ति ने एक लिंक भेजा और उस पर एक कोड पुष्टि करने के लिए कहा। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक कर कोड की पुष्टि की उनके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए। 14 जुलाई को उनके खाते से साढ़े छह हजार की एक और सात हजार की तीन ट्रांजैक्शन हुई। उनके पास मैसेज आए तो उन्होंने तुंरत बैंक को फोन किया और पैसा काटने का कारण पूछा तो बैंक के कर्मचारी ने कहा कि 24 घंटे में आपका पैसा वापस आ जाएगा। पैसा नहीं आया तो पीड़ित ने बैंक, दिल्ली पुलिस मुख्यालय, इटानगर पुलिस को मेल किया।

इसके बाद 20 जुलाई को उनके अकाउंट से फिर से पैसे कटने लगे। इस बार पैसे निकालने वाला व्यक्ति योनो एप का इस्तेमाल कर रहा था, जबकि पीड़ित इस एप को नहीं चलाता। पीड़ित के खाते से साढ़े छह लाख रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित ने तुंरत बैंक को फोन कर खाता बंद कराया।

chat bot
आपका साथी