PM मोदी और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह में है 'Secret Friendship' पढ़ें- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऐसा क्यों कहा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली पर एक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में पंजाब के सरकारी स्कूल सबसे शानदार हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूल बेकार हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:18 PM (IST)
PM मोदी और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह में है 'Secret Friendship' पढ़ें- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऐसा क्यों कहा
PM मोदी और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह में है 'Secret Friendship' पढ़ें- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऐसा क्यों कहा

नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी स्कूल एजुकेशन रैंकिंग रिपोर्ट में पंजाब को प्रदर्शन ग्रेडिंग इंडेक्स (पीजीआई) में नंबर एक स्थान देने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गहरी नाराजगी जताई है। इस मुद्दे पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर निशाना साधा है। इस रिपोर्ट में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल राज्य टॉप पर हैं। इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के बीच दोस्ती चल रही है।

उपमुख्यमंत्री  मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली पर एक रिपोर्ट जारी की थी। हैरानी की बात है कि इस रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में पंजाब के सरकारी स्कूल सबसे शानदार हैं और दिल्ली के सरकारी स्कूल बेकार हैं।

इस रिपोर्ट पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी और कैप्टन साहब की दोस्ती चल रही है। पंजाब के चुनाव से कुछ समय पहले ये रिपोर्ट जारी की गई है। ये रिपोर्ट कैप्टन साहब को मोदी जी के आशीर्वाद के रूप में जारी की गई है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है- 'मोदी जी ने पंजाब में कैप्टेन साहब के 5 साल में सरकारी स्कूलों पर हुए काम को देश में नम्बर-1 बताया है, जबकि वहां हज़ारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए या Pvt सेक्टर के हवाले कर दिए गए। जनता सरकारी स्कूलों की बदहाली से परेशान है।लेकिन मोदी जी कैप्टन साहब को आशीर्वाद दे रहे हैं।'

बता दें कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ है, इस बात को उनके विरोधी भी स्वीकार करते हैं। पिछले कुछ सालों के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम भी इस बात की तस्दीक करते हैं।

chat bot
आपका साथी