दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Amitabh Bachchan News: अमिताभ बच्चन के दान में दिए 2 करोड़ रुपये पर गरमाई सिख सियासत

Amitabh Bachchan News: अमिताभ बच्चन के दान में दिए 2 करोड़ रुपये पर गरमाई सिख सियासत

Amitabh Bachchan New अमिताभ बच्चन द्वारा दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए थे। इस पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।

Jp YadavTue, 18 May 2021 07:31 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पिछले दिनों बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन द्वारा दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए थे। इस पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इसको लेकर पिछले एक सप्ताह से सिखों में सियासत जारी है। दिल्ली से निकल यह सियासत उत्तर प्रदेश और अब पंजाब में भी पहुंच गई है। ताजा घटनाक्रम में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Prabandhak Committee) ने श्रीअकाल तख्त से पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कमेटी के लीगल सेल के चेयरमैन जगदीप सिंह काहलों, मेंबर गुरमीत सिंह भाटिया, मंजीत सिंह औलख और सरबजीत सिंह विर्क ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि अकाल तख्त साहिब से ही आदेश जारी हुए थे कि दिल्ली में नेता अपनी दुश्मनी न निकालें, लेकिन जीके अकाल तख्त साहिब के आदेशों को ही नहीं मान रहे हैं। उल्टा जीके की ओर से दिल्ली कमेटी और उनके सुयोग्य प्रबंधों के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है।

बता दें कि मनजीत सिंह 'जीके' खुद छह वर्ष तक दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष रहे और एक बार भी अमिताभ बच्चन के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। कभी सिख विरोधी दंगों के संबध में भी कोई बात नहीं की। गुरुघरों को भेंट की जा रही राशि को लेकर मनजीत सिंह 'जीके' संगत में गलत प्रचार कर रहे हैं। वहीं कौम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम किया जा रहा है।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में कोरोना वायरस से निपटने शुरू किए गए श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए हैं। इसे लेकर उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परमिंदर सिंह भी अमिताभ बच्चन पर हमला कर चुके हैं। वह दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और उसके अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से दान को तत्काल वापस करने की मांग कर चुके हैं।

सरदार परमिंदर सिंह के मुताबिक, अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी को कोविड की सेवाओं के लिए 2 करोड़ रुपये दान में दिए हैं। तीसरे गुरु के समय बादशाह अकबर भी बहुत सी जागीरे और गांव देना चाहता था लेकिन तीसरे गुरु ने इसे स्वीकार नहीं किया क्योंकि यह अकबर की कमाई नहीं थी।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने जता चुके हैं अमिताभ बच्चन का आभार

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पिछले दिनों अपने ट्वीट में लिखा था- सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम...ये शब्द थे अमिताभ बच्चन जी के जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया। दिल्ली ऑक्‍सिजन के लिए जूझ रही है, अमिताभ जी ने लगभग हर रोज फोन करके मुझसे फैसिलिटी का जायजा लिया है।'

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.