दिल्ली पुलिस के एसआई ने एसएचओ पर लगाए पैसे मांगने के आरोप

एसआई ने एसीपी डिफेंस कालोनी और वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की है। एसआई ने शिकायत में कहा है कि एसएचओ लगातार उससे पैसे मांग रहा है।पिकेट पर लगातार 13 घंटे से ज्यादा ड्यूटी लगाने के बाद एसआई ने रेस्ट की मांग की तो एसएचओ ने उसे अपशब्द कहे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:00 AM (IST)
दिल्ली पुलिस के एसआई ने एसएचओ पर लगाए पैसे मांगने के आरोप
एसीपी और वरिष्ठ अधिकारियों से की शिकायत, जांच शुरू

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोटला मुबारकपुर थाने में तैनात एक एसआई ने थाने के एसएचओ पर ड्यूटी ज्वाइन करवाने के लिए पैसे मांगने व पैसे न देने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। एसआई ने एसीपी डिफेंस कालोनी और जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की है। एसआई ने शिकायत में कहा है कि एसएचओ लगातार उससे पैसे मांग रहा है।

पिकेट पर लगातार 13 घंटे से ज्यादा ड्यूटी लगाने के बाद जब एसआई ने रेस्ट की मांग की तो एसएचओ ने उसे अपशब्द कहे। इससे परेशान होकर उसने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की है। दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त बैनिता मेरी जैकर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

अपनी शिकायत में एसआई ने कहा है कि उसका ट्रांसफर गत दिनों पुलिस लाइन से कोटला मुबारकपुर थाने में किया गया था। वह थाने में ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचा तो उसकी ड्यूटी इलाके में लगा दी गई। इसके बाद एसएचओ ने उसे बुलाकर पैसे की मांग शुरू कर दी। एसआई ने एसएचओ से पैसे देने से असमर्थता जताई। इसके बाद एसएचओ ने थाने में तैनात चिठ्ठा मुंशी के जरिये एसआई पर पैसे देने का दबाव बनाया गया।

एसआई ने चिठ्ठा मुंशी को भी पैसे देने से मना कर दिया। ऐसे में पीड़ित एसआई की लगातार ड्यूटी लगा दी गई। लगातार 13-13 घंटे ड्यूटी करने के बाद जब एसआई ने चिठ्ठा मुंशी से रेस्ट की मांग की तो कई दिन बात टालने के बाद एसएचओ से बात करने के लिए कहा। एसआई ने एसएचओ को फोन कर रेस्ट की मांग तो एसएचओ ने उसे अपशब्द कहे।

पीड़ित ने एसीपी डिफेंस कालेानी से शिकायत की लेकिन एसीपी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद एसआई ने लिखित शिकायत की और थाने में उसकी डीडी एंट्री की गई। एसआई ने अपनी शिकायत में लिखा है कि एसएचओ और चिठ्ठा मुंशी के व्यवहार के चलते वह तनाव में है।

chat bot
आपका साथी