Delhi Crime: वीडियो बनाने से खफा बदमाश ने एसआइ को पीटकर मार डाला

विवेक विहार थाने से चंद कदमों की दूरी पर इलाके के घोषित बदमाश (बीसी) विजय उर्फ भूरी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसआइ राजकुमार की बेरहमी से पिटाई की।

By Edited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:46 PM (IST)
Delhi Crime: वीडियो बनाने से खफा बदमाश ने एसआइ को पीटकर मार डाला
Delhi Crime: वीडियो बनाने से खफा बदमाश ने एसआइ को पीटकर मार डाला

दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी दिल्ली में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें वर्दी का भी खौफ नहीं। विवेक विहार थाने से चंद कदमों की दूरी पर इलाके के घोषित बदमाश (बीसी) विजय उर्फ भूरी ने एसआइ राजकुमार की बेरहमी से पिटाई की। बाद में उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। बदमाश ने एसआइ की पिटाई इसलिए की थी कि उन्होंने एक घर में शराब बेचने का वीडियो बना लिया था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित तस्कर विजय उर्फ भूरी (28) को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ 16 मुकदमे दर्ज हैं।

अप्रैल में ही आरोपित जेल से जमानत पर बाहर आया है। पुलिस को घटनास्थल के पास से एक सीसीटीवी फुटेज भी मिली है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार एसआइ राजकुमार (57) परिवार के साथ 28/44, कस्तूरबा नगर, विवेक विहार में रहते थे। पत्नी शशिबाला, बड़ी बेटी रजनी, छोटी बेटी वैशाली और मझली बेटी की शादी हो चुकी है।

राजकुमार की तैनाती कम्युनिकेशन विभाग में थी। रविवार को उनकी छुट्टी थी। रात 9:30 बजे खाना खाने के बाद वह गली में टहलने निकले थे। वह कस्तूरबा नगर चौक पर पहुंचे तो उन्हें घोषित बदमाश (बीसी) भूरी एक घर में अवैध शराब बेचता दिखाई दिया। एसआइ फोन से वीडियो बनाने लगे, यह देख भूरी भड़क गया। पहले दोनों में कहासुनी हुई, इसके बाद उसने एसआइ को पीटना शुरू कर दिया।

परिजनों का आरोप है बदमाश एक दुकान से कैंची ले आया और राजकुमार की ठोंढ़ी और कमर पर वार किया। मौके पर मौजूद लोग एसआइ को पिटते देखते रहे। किसी ने घर जाकर बेटी को घटना की सूचना दी। बेटी वैशाली मौके पर पहुंची। वैशाली ने पिता को छुड़ाने की कोशिश की तो बदमाश ने एसआइ को फिर पीटा। किसी तरह वैशाली पिता को लेकर घर पहुंची। जिस वक्त बेटी एसआइ को लेकर घर पहुंची, तब तक वह होश में थे।

परिजनों ने उन्हें अस्पताल चलने को कहा। लेकिन राजकुमार ने मना कर दिया और खुद स्कूटी लेकर विवेक विहार थाने में शिकायत करने के लिए जाने लगे। पिता की हालत देखकर बड़ी बेटी रजनी उनके साथ बैठ गई, थोड़ी दूर जाकर एसआइ स्कूटी सहित गिर गए। परिजन उन्हें ईएसआइ अस्पताल लेकर गए, जहां से उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टरों ने एसआइ को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सोमवार दोपहर सब्जी मंडी के शवगृह में पोस्टमार्टम के बाद एसआइ का शव परिजनों को सौंप दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी