Delhi Border Dispute Issue: दिल्ली में बॉर्डर को खोला जाना चाहिए या नहीं? 48 घंटे में 5 लाख लोगों ने दिए सुझाव

Delhi Border Dispute Issue शुक्रवार 5 जून को शाम पांच बजे तक तक लोग अपनी राय दे सकते हैं और उसके बाद दिल्ली सरकार बॉर्डर को लेकर फैसला लेगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:06 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:06 AM (IST)
Delhi Border Dispute Issue: दिल्ली में बॉर्डर को खोला जाना चाहिए या नहीं? 48 घंटे में 5 लाख लोगों ने दिए सुझाव
Delhi Border Dispute Issue: दिल्ली में बॉर्डर को खोला जाना चाहिए या नहीं? 48 घंटे में 5 लाख लोगों ने दिए सुझाव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Border Dispute Issue: देश की राजधानी दिल्ली में हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर को खोला जाना चाहिए या नहीं? दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा पूछे गए इस सवाल पर 48 घंटे में करीब साढ़े पांच लाख सुझाव मिले हैं। इसमें लोगों ने अलग-अलग राय पेश की है, इनमें से ज्यादातर लोग बॉर्डर खोलने के पक्ष में नजर आ रहे हैं।

7 लाख लोग दे सकते हैं राय

यहां पर याद दिला दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister of Delhi, Arvind Kejriwal) ने वॉट्सएप, ई-मेल व हेल्पलाइन के जरिये जनता की राय को लेकर घोषणा की थी, उसी समय से लोग अपनी राय दे रहे हैं। सरकार को उम्मीद है कि कम से कम 7 लाख लोग अपनी राय देंगे।

शुक्रवार शाम तक दे सकते हैं सुझाव

शुक्रवार 5 जून को शाम पांच बजे तक तक लोग अपनी राय दे सकते हैं और उसके बाद दिल्ली सरकार बॉर्डर को लेकर फैसला लेगी। लोग अपने सुझाव, वॉट्सएप नंबर- 8800007722 या ईमेल-delhicm.suggestions@gmail.com  पर भेज सकते हैं।

वाट्सऐप के जरिये आए सबसे ज्यादा सुझाव

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के बॉर्डर खोलने को लेकर सबसे ज्यादा वॉट्सएप के जरिये सुझाव आए हैं। बताया जा रहा है कि लोगों के वाट्सऐप के जरिये सुझाव देना ज्यादा आसान और बेहतर लग रहा है। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 1031 पर कॉल करके भी सुझाव रिकॉर्ड कराने की सुविधा है।

7 हजार लोगों ने ऑनलाइन के जरिये भेजे सुझाव

उधर कम्युनिटी मीडिया प्लेटफॉर्म लोकल सर्कल द्वारा बॉर्डर सील मामले पर कराए गए सर्वे में दिल्ली एनसीआर के लोगों ने अलग-अलग राय दी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दिल्ली के 7000 लोगों ने सुझाव दिए। जिनमें से 66 फीसद ने कहा कि बॉर्डर खुल जाना चाहिए। जिससे एनसीआर में अपने कार्यालय आदि जाने में उन्हें सुविधा हो, जबकि एनसीआर के गाजियाबाद नोएडा फरीदाबाद और गुरुग्राम के कुल 16000 लोगों में से 50 फीसद लोगों ने कहा कि बॉर्डर रहने चाहिए। उनकी नजर में इस समय दिल्ली हॉटस्पॉट है।

chat bot
आपका साथी