प्रोपर्टी डीलर से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में लारेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह का शूटर गिरफ्तार

नरेला में एक प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर दो गोलियां चलाकर उनसे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह के शूटर को गिरफ्तार कर लिया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:07 AM (IST)
प्रोपर्टी डीलर से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में लारेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह का शूटर गिरफ्तार
पुलिस इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नरेला में एक प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर दो गोलियां चलाकर उनसे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह के शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। शूटर से अपराध में प्रयुक्त बाइक, सीसीटीवी फुटेज में कैद उसके द्वारा पहने गए कपड़े आदि बरामद हुए हैं। पुलिस इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबिक गिरफ्तार शूटर का नाम नवीन सिंधु उर्फ अक्षित उर्फ चीता है। वह हरियाणा के रोहतक जिले के प्रेमनगर का रहने वाला है। पिछले 17 नवंबर को प्रापर्टी डीलर रिंकू ने नरेला थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा था कि किसी ने फोन करके और आडियो क्लिप भेजकर उनके कर्मचारी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। फोन करने वाले ने खुद को संपत नेहरा गिरोह का शूटर बताया था।

जब वह अपने कार्यालय की ओर जा रहे थे तब उनके भाई ने उन्हें फोन करके बताया कि किसी ने उनके कार्यालय में आग लगा दी है। कार्यालय के बाहर मौके से 7.62 बोर का एक खाली कारतूस और शूटरों द्वारा फेंके गए एक करोड़ रंगदारी मांगने से संबंधी धमकी भरा पत्र मिला था। मामले की गंभीरता को देखकर क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी गई। इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन के नेतृत्व में एसआई कमल कुमार, एएसआई गुलाब सिंह, सतीश कुमार, रमेश कुमार, हवलदार शैलेंद्र की टीम ने जांच के बाद नवीन सिंधु को आरके पुरम से दबोच लिया।

पूछताछ में नवीन ने बताया कि 17 नवंबर को घटना को अंजाम देने के लिए उसने दोस्त से बाइक का प्रबंध किया था। इसके बाद सोनीपत में सहयोगी शुभम से मिला। शुभम के पास पिस्टल थी। सुबह करीब साढ़े आठ बजे जब दोनों नरेला पहुंचे, उसी दौरान नवीन के पास रोहित नामक बदमाश का वाट्सएप काल आया।

रोहित ने उसे रिंकू प्रापर्टी डीलर को एक करोड़ रुपये देने के लिए एक मौका देने का निर्देश दिया। सुबह 11 बजे दोनों प्रापर्टी डीलर के कार्यालय के सामने पहुंच गए। नवीन हेलमेट पहने था, जबकि शुभम बिना हेलमेट के था। शुभम ने प्रापर्टी डीलर के कार्यालय की ओर दो गोलियां चलाईं जो कार्यालय के शीशे में लगीं। फायरिंग के बाद रंगदारी संबंधी पत्र गिराकर दोनों भाग गए थे।

chat bot
आपका साथी