दुबई में बैठकर दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोर गिरोह चला रहा शारिक, जानिए अब तक कितनी कारों की करवा चुका चोरी

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर चोरी की पांच कारें पांच हथियार बरामद किए हैं। आरोपित अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर में 200 से अधिक कारों की चोरी कर चुका है। यहां से चोरी की कारों को मणिपुर असम व पश्चिम बंगाल इलाके में सप्लाई की जाती थी।

Vinay Kumar TiwariPublish:Fri, 26 Nov 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 12:32 PM (IST)
दुबई में बैठकर दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोर गिरोह चला रहा शारिक, जानिए अब तक कितनी कारों की करवा चुका चोरी
दुबई में बैठकर दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोर गिरोह चला रहा शारिक, जानिए अब तक कितनी कारों की करवा चुका चोरी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक कुख्यात वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपित अकबर अली जामिया नगर इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर चोरी की पांच कारें, पांच हथियार बरामद किए हैं। आरोपित अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर में 200 से अधिक कारों की चोरी कर चुका है। यहां से चोरी की कारों को मणिपुर, असम व पश्चिम बंगाल इलाके में सप्लाई की जाती थी। पूछताछ में पता चला है कि आरोपित का सरगना शारिक उर्फ सत्ता है जो दुबई में बैठ कर वाहन चोरी कर गिरोह चला रहा है।

उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि हाल में हुई कुछ वाहन चोरी की वारदातों के बारे में पता लगाया जा रहा था। इसके लिए एसीपी उमेश भर्थवाल के देखरेख में इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन के नेतृत्व में एसआइ कमल कुमार, सुरेंद्र राणा, संजीव कुमार, राकेश कुमार, एएसआइ सुकेंद्र, यतेंद्र मलिक, गुलाब, हवलदार नवीन और सिपाह सुशील की टीम का गठन किया गया था। जांच के क्रम अकबर अली को एक चोरी के कार के साथ गिरफ्तार किया गया। उसके पास से दो अत्याधुनिक पिस्टल, व तीन राइफल बरामद की गई। जांच में पता चला कि आरोपित ने मेरठ के दिलशाद खान के द्वारा फर्जी लाइसेंस बनवाकर दो हथियार खरीदे थे।

यह भी पता चला कि आरोपित शारिक साथ लंबे समय ये जुड़ा हुआ है। शारिक पर 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह जाली भारतीय रुपयों की भी तस्करी करता है। फिलहाल वह दुबई में है। वहीं अकबर अली पर भी 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित ने अपने साथियों के मिलकर अब तक दिल्ली-एनसीआर में 200 से अधिक कारों की चोरी कर चुका है। फिलहाल पुलिस इनके अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।