पिस्टल तानने के आरोपित शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

फरवरी 2020 में हुए उत्तर-पूर्व दिल्ली दंगा मामले में एक पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने के आरोपित शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।न्यायमूर्ति ने पुलिस व शाहरुख व पुलिस का पक्ष सुनने के बाद कहा कि अदालत बाद में अपना फैसला सुनाएगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:21 AM (IST)
पिस्टल तानने के आरोपित शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित
दिल्ली दंगा के दौरान शाहरुख ने एक पुलिसकर्मी पर तान दी थी पिस्टल।

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। फरवरी 2020 में हुए उत्तर-पूर्व दिल्ली दंगा मामले में एक पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने के आरोपित शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने पुलिस व शाहरुख व पुलिस का पक्ष सुनने के बाद कहा कि अदालत बाद में अपना फैसला सुनाएगी।

निचली अदालत द्वारा जमानत याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती देते हुए शाहरुख ने अधिवक्ता के माध्यम से दलील दी थी कि मामले की जांच पूरी हो चुकी है। अब आगे मामले की सुनवाई में और वक्त लगेगा, ऐसे में उसे जेल में रखने का औचित्य नहीं है। उसने दलील दी कि उसे पर जमानत पर रिहा किया जाए।

वहीं, पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि शाहरुख पर लगे आरोप गंभीर हैं और उसने दंगा भड़काने में अहम भूमिका निभाई है। यह भी आरोप लगाया कि शाहरुख न सिर्फ दंगे में शामिल रहा, बल्कि कानून व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मी पर गोली चलाकर उसकी हत्या करने का भी प्रयास किया। ऐसे में उसे जमानत पर रिहा नहीं किया जाना चाहिए।

कड़कड़डूमा कोर्ट ने भी यह कहते हुए जमानत देने से इन्कार कर दिया था कि शाहरुख ने सरेआम पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानी, जोकि गंभीर कृत्य है। आरोपी घटना के बाद फरार हो गया था और पुलिस ने तीन मार्च, 2020 को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद है।

युवक को लूटने वाला आरोपित दो घंटे में गिरफ्तार

इधर, गदईपुर इलाके में बीड़ी न देने पर युवक से लूटपाट कर फरार लुटेरे को दो घंटे में फतेहपुरबेरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे लूट का मोबाइल और 600 रुपये भी बरामद कर लिया है। आरोपित की पहचान गदईपुर गांव निवासी राहुल उर्फ कन्ना के रूप में हुई है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि छह-सात अप्रैल की रात इलाहाबाद बैंक के पास एक युवक से लूटपाट की काल मिली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पीड़ित प्रवीण कुमार मिले। पीड़ित की शिकायत पर एसएचओ इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एसआइ लक्ष्मण व जगदीश की टीम बनाई गई। मैनुअल इनपुट और तकनीकी निगरानी की मदद से गदईपुर बस स्टाप के पास से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को उसके पास से लूट का मोबाइल और 600 रुपये मिले।

chat bot
आपका साथी