Kisan Agitation Delhi-NCR: यूपी गेट पहुुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, कहा-देश के किसानों के समर्थन में आए

किसानों के अड़ियल रुख के बाद केंद्र सरकार से 11वीं वार्ता बेनतीजा रहने के बाद भाकियू ने दिल्ली में हर हाल में ट्रैक्टर परेड निकालने का एलान कर दिया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को मानना ही नहीं चाहती है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:57 PM (IST)
Kisan Agitation Delhi-NCR: यूपी गेट पहुुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, कहा-देश के किसानों के समर्थन में आए
26 जनवरी को किसान तिरंगा लेकर दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर चल रहा है किसानों का धरना प्रदर्शन शनिवार को 59वें दिन पहुंच गया।इस बीच शनिवार दोपहर कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Senior Congress leader Salman Khurshid) यूपी गेट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह देश के किसानों के समर्थन में पहुंचे हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में किसानों का समर्थन करने की बात कही है। 

वहीं, किसानों के अड़ियल रुख के बाद केंद्र सरकार से 11वीं वार्ता बेनतीजा रहने के बाद भाकियू ने दिल्ली में हर हाल में ट्रैक्टर परेड निकालने का एलान कर दिया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को मानना ही नहीं चाहती है। ऐसे में किसानों का विरोध जारी रहेगा। 26 जनवरी को दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार लगातार किसानों की मांग अनदेखी कर रही है। किसान किसी भी कीमत पर कानून वापस लिए बिना सड़क से नहीं हटेंगे। शुक्रवार को हुई वार्ता में भी हल नहीं निकला है। सरकार का रवैया किसानों के पक्ष में नहीं है। ऐसे में किसान भी अपनी मांगों पर अडिग हैं। 26 जनवरी को दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी। इसके लिए किसानों ने तैयारी कर ली है। अभी से सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर यूपी गेट पर जुट गए हैं। 26 जनवरी को किसान तिरंगा लेकर दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

गायकों ने दिलाया जोश

उधर, संयुक्त किसान मोर्चा के मंच पर दिनभर किसान नेताओं ने भाषण देते हुए ट्रैक्टर रैली के लिए तैयार रहने की बात कही। इसके साथ ही गायकों ने गीत गाकर किसानों को जोश दिलाया। बच्चों ने भी मंच से कविताएं सुनाई। किसान ऐप के लिए भी रजिस्ट्रेशन जारी रहा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी