पुलिस को देखकर यू टर्न लेकर भगा नाइजीरियाई, तलाशी में मिले सात लाख रुपये, पूछताछ की गई तो बनाया ये बहाना..

राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने हवाला लेनदेन के संदेह के आरोप में नाइजीरिया के एक नागरिक को पकड़ा है। आरोपित की तलाशी के दौरान उसके पास से सात लाख रुपये पुलिस ने बरामद किए। आरोपित का नाम खालिद साबो कटाटा है। यह डेढ़ वर्षों से भारत में रह रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:10 PM (IST)
पुलिस को देखकर यू टर्न लेकर भगा नाइजीरियाई, तलाशी में मिले सात लाख रुपये, पूछताछ की गई तो बनाया ये बहाना..
नाइजीरिया के नागरिक की तलाशी के दौरान उसके पास से सात लाख रुपये पुलिस ने बरामद किए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने हवाला लेनदेन के संदेह के आरोप में नाइजीरिया के एक नागरिक को पकड़ा है। आरोपित की तलाशी के दौरान उसके पास से सात लाख रुपये पुलिस ने बरामद किए। आरोपित का नाम खालिद साबो कटाटा है। यह पिछले डेढ़ वर्षों से भारत में रह रहा है। मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस की ओर से आयकर विभाग को दे दी गई है। मामले की तहकीकात जारी है।

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल के निर्देश पर राजौरी गार्डन थाना प्रभारी अनिल कुमार शर्मा की देखरेख में पुलिसकर्मी गश्त के दौरान संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर संबंधित व्यक्ति से पूछताछ करते हैं। यदि पूछताछ के दौरान भी पुलिसकर्मी जवाब से संतुष्ट नहीं हाेते हैं तो तलाशी ली जाती है। 14 जून को दिन पुलिसकर्मी सुभाष नगर लाल बत्ती के पास पिकेट लगाकर वाहनों की तलाशी ले रही थी। इस दौरान यहां पुलिसकर्मियों ने देखा कि एक शख्स सफेद रंग की स्कूटी से आ रहा है। लेकिन पुलिसकर्मियों पर नजर पड़ते ही उसने यू टर्न लेकर मौके से फरार होने की कोशिश की। यह देखकर सतर्क पुलिसकर्मियों ने उसे तत्काल रोका और पूछताछ शुरू की।

पूछताछ के दौरान उसके जवाब से असंतुष्ट हो पुलिसकर्मियों ने स्कूटी की तलाशी ली तो पाया कि एक काले रंग की पालीथीन है। इसमें सात लाख रुपये मिले। इतनी बड़ी रकम के बावत पुलिसकर्मियाें ने जब सवाल पूछे तो उसने कहा कि यह रकम दिल्ली में रहने वाले नाइजीरियाई नागरिकों के बीमार पड़ने पर उनके उपचार के लिए है। यह रकम दान में मिली है। लेकिन जब पुलिसकर्मियों ने इस बावत दस्तावेज मांगे तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। पूछताछ में उसने अपना नाम खालिद साबो कटाटा बताया। तहकीकात के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित के पास भारत में रहने के लिए जरूरी तमाम दस्तावेज हैं। मामले की तहकीकात जारी है।

chat bot
आपका साथी