तस्वीरों में देखिए टोक्यो ओलिंपिक से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे खिलाड़ियों का कैसे हुआ स्वागत

पहलवान रवि दहिया के गांव नाहरी से बड़ी संख्या में युवा किशोर यहां आए हैं। गांव के गौरव व किशोर का कहना है कि रवि की सफलता के बाद अब गांव के बच्चे बतौर करियर खेलकूद में दिलचस्पी लेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 05:39 PM (IST)
तस्वीरों में देखिए टोक्यो ओलिंपिक से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे खिलाड़ियों का कैसे हुआ स्वागत
प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार करते रवि दहिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। टोक्यो ओलिंपिक में जलवा विखेरने के बाद खिलाड़ी स्वदेश पहुंच गए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए उनके परिजन समेत बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट पर पहुंचे। पहलवान रवि दहिया का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। उनके दोस्त व प्रशंसक उनसे मिलने को आतुर दिखाई दिए। रवि दहिया के गांव नाहरी से बड़ी संख्या में युवा, किशोर यहां आए हैं। गांव के गौरव व किशोर का कहना है कि रवि की सफलता के बाद अब गांव के बच्चे बतौर करियर खेलकूद में दिलचस्पी लेंगे।  

पहलवान बजरंग पूनिया का स्वागत करने के लिए कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा भी एयरपोर्ट पर पहुंचे।

वहीं, पहलवान बजरंग पूनिया के स्वागत के लिए दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से कई लड़कियां भी आई हैं। द्वारका की आरुषि का कहना है इस बार ओलिंपिक में जैसी सफलता मिली है, उसे देखते लग रहा है कि जल्द ही भारत खेलकूद में शीर्ष 10 देशों में शामिल होगा।

बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतने वाली महिला मुक्केबाज लवलीना का भी दिल्ली एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर लवलीना ने कहा कि देश के लिए पदक जीतकर बहुत अच्छा लगा। भावनाओं को व्यक्त करने ले लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। प्यार और समर्थन देने के लिए सभी देशवासियों को शुक्रिया।

लवलीना के प्रशिक्षकों का कहना है कि अभी से अगले ओलिंपिक को लेकर तैयारी होगी। पदक जीतने के लिए दोगुना मेहनत किया जाएगा।

भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का भी जोरदार स्वागत किया गया। नीरज चोपड़ा का स्वागत करने के लिए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या भी पहुंचे।

वहीं, महिला हॉकी टीम की सदस्य सविता पूनिया और उदिता के स्वागत के लिए हिसार से बड़ी संख्या में लड़कियां उनके स्वागत के लिए आयी हैं। माला-फूल लिए ये लोग स्वागत के लिए उत्सुक दिखाई दिए।

भारतीय खिलाड़ी दल के स्वागत में दिल्ली के पटेल नगर से कलाकार आए। ढोल बजाकर खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। 

टर्मिनल के अंदर सुरक्षाकर्मियों में भी खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने की होड़ देखी जा रही है। लोगों की भारी भीड़ होने के कारण खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से निकलने में दिक्कत हो रही है।

chat bot
आपका साथी