Kisan Andolan: तेज बारिश के बीच यूपी गेट पर दिखा अजब नजारा, तस्वीरें हो रहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल

Kisan Andolan यूपी गेट पर आए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिवार को धरनारत किसानों की हिम्मत बढ़ाई। इस दौरान यूपी गेट पर भरे पानी में उन्होंने साथियों के साथ धरना भी दिया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 02:19 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 02:23 PM (IST)
Kisan Andolan: तेज बारिश के बीच यूपी गेट पर दिखा अजब नजारा, तस्वीरें हो रहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल
Kisan Andolan: तेज बारिश के यूपी गेट पर दिखा अजब नजारा, तस्वीरें हो रहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली/गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-यूपी बार्डर पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार शाम से लगातार रुक-रुक कर जारी बारिश ने दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर जलभराव की स्थिति पैदा कर दी है। वहीं, दूसरी ओर तेज बारिश भी किसान आंदोलनकारियों का हौसला नहीं डिगा पाई है, यह अलग बात है कि यूपी गेट पर किसान प्रदर्शनकारियों की संख्या 200 से भी कम हो चुकी है। इस बीच इंटरनेट मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Chaudhary Rakesh Tikait, National Spokesperson of Bharatiya Kisan Union) धरनारत किसान साथियों के साथ यूपी गेट पर घुटनों तक भरे पानी में बैठे नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल है और इसकी पुष्टि खुद भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने की है। इस तस्वीर में राकेश टिकैत आधा दर्जन किसानों प्रदर्शनकारियों के साथ जलभराव में नजर आ रहे हैं।

जागरण संवाददाता के अनुसार, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत यूपी गेट पर शनिवार सुबह धरनारत किसानों के बीच नजर आए। उन्होंने बारिश के बीच आंदोलन स्थल के अस्थाई निवास को जाकर देखा। इस दौरान यूपी गेट पर बनाए गए बैरिकेट के पास भरे पानी में अपने साथियों के साथ बैठ कर धरना भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल समाधि से केंद सरकार को साफ संदेश है कि किसान गर्मी, सर्दी और तेज बारिश में भी परेशान होने वाला नहीं है। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि देश का किसान तो हर मौसम में रहने का आदी है। चाहे गर्मी हो या फिर सर्दी या फिर तेज बरसात ही क्यों नहीं हो। किसान को किसी मौसम से डर नहीं लगता है।

बरसात से खेतों में सोना उगल रही धरती

राकेश टिकैत ने कहा कि बारिश तो किसानों के अमृत के समान है। उन्होंने कहा कि इन दिनों हो रही बारिश से हमारे खेतों में सोना बरस रहा है। ऐसे में बारिश से किसानों के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात क्या होगी।

हर हर महादेव

बारिश को आफत बताने वालों पर किसान नेता राकेश टिकैत अपने ही अंदाज में कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि आसमान से बरसता पानी तो शिव जी महाराज है। इसी के साथ उन्होंने अपने साथियों के साथ हर हर महादेव और जय शिव शंकर जी की जय भी कहा।

Delhi Traffic Advisory: राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह जलभराव से लंबा जाम, इन वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

करनाल में आंदोलन समाप्ति किसानों की जीत

यूपी गेट पर पत्रकारों की मौजूदगी में राकेश टिकैत ने कहा कि करनाल में चल रहे आंदोलन की समाप्ति दरअसल किसानों की बड़ी जीत है। राकेश टिकैत ने जानकारी दी है कि एसडीएम को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम को एक महीने की छुट्टी पर भेज दिया गया है।  राकेश टिकैत ने इसे किसानों की एकता की जीत बताते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस होने तक दिल्ली बार्डर पर आादोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

तस्वीरों में देखें दिल्ली-NCR में बारिश के बाद के हालात, एयरपोर्ट से लेकर गलियों तक बस पानी ही पानी

chat bot
आपका साथी