Delhi School Reopening News: 1 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार का फैसला

Delhi School Reopening News उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद 1 नवंबर से दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:01 PM (IST)
Delhi School Reopening News: 1 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार का फैसला
अगले आदेश तक 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi School Reopening News: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा और अहम एलान किया है। इसके तहत अगले आदेश तक 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस  के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद 1 नवंबर से दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्‍ली के सभी सरकारी और निजी स्‍कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में जहां भी महामारी के बीच स्‍कूल खोले गए, वहां बच्‍चों में केस बढ़ गए। ऐसे में दिल्‍ली के स्‍कूल खोलना ठीक नहीं होगा।

आम आदमी पार्टी द्वारा जारी पिछले आदेश के तहत 31 अक्‍टूबर तक स्‍कूल बंद किए गए हैं, लेकिन अब इन्हें अनिश्चितकाल तक बंद करने का एलान किया गया है। स्कूल नहीं खोलने को लेकर शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि अभिभावकों और छात्रों में डर है कि कहीं स्‍कूल खुले तो नहीं संक्रमण बढ़ जाएगा। उन्‍होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि शिक्षकों और अभिवावकों की ओर से भी यही फीडबैक मिला है कि स्‍कूल बंद रखे जाएं।

वायु प्रदूषण और वायु प्रदूषण के चलते लिया फैसला

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण भी बढ़ रहा है। दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 4,853 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना से 44 व्यक्तियों की मौत हो गई। इससे पहले 16 सितंबर को दिल्ली में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 4473 नए मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 57,210 कोरोना टेस्ट हुए। दिल्ली में कोरोना के कारण होने वाली मृत्युदर 1.74  फीसद है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी