Delhi School Reopen News: माता-पिता की शंका पर सिसोदिया ने कहा-संक्रमण का खतरा हुआ तो 30 मिनट में बंद करेंगे स्कूल

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हमें अगर लगता है कि किसी स्कूल के खोलने से कोरोना के फैलने का खतरा रहता है तो हम उसे मात्र 30 मिनट में बंद कर देंगे। स्कूल खोलने को लेकर एक्सपर्ट और अभिभावकों से बातचीत की तब जाकर यह फैसला लिया है।

Prateek KumarWed, 01 Sep 2021 04:53 PM (IST)
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल खोले जाने के बाद कुछ जरूरी जानकारी लोगों को दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता/एजेंसी। Delhi School Reopen News: दिल्ली में स्कूल बुधवार से खुल गए हैं। इस पर शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बड़ा बयान दिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हमें अगर लगता है कि किसी स्कूल के खोलने से कोरोना के फैलने का खतरा रहता है तो हम उसे मात्र 30 मिनट में बंद कर देंगे। स्कूल किसी भी हाल में बंद कर दिए जाएंगे।

वहीं उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि हमने स्कूल खोलने को लेकर एक्सपर्ट और अभिभावकों से बातचीत की तब जाकर यह फैसला लिया है। माता-पिता एवं शिक्षक सभी इस बारे में सकारात्मक सोच रहे हैं। हालांकि यह अभी भी छात्र-छात्राओं पर निर्भर करता है कि वह आनलाइन या आफलाइन पढ़ना चाहते हैं। इस पर कोई दवाब नहीं है। सिसोदिया ने यह भी बताया कि आनलाइन क्लासेज कभी भी आफलाइन की जगह नहीं ले सकते हैं।

इधर, पूर्वी दिल्ली के राजगढ़ कालोनी स्थित गीता बाल भारती विद्यालय में विद्यार्थियों का स्वागत अध्यापक ने किया। उन्होंने सभी बच्चों से कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा। बता दें कि सरकार ने स्कूल मैनेजमेंट को यह साफ-साफ संदेश दिया है कि कोविड प्रोटोकाल के अनुसार बच्चों की क्लास और अन्य एक्टिविटी का पालन करें। इससे कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। वहीं इसके लिए एक एसओपी जारी की गई है। सभी बच्चों को एक खास दूरी का खयाल रखना है। चेहरे पर हमेशा मास्क लगा कर रखना है। बुखार या किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत टीचर को जानकारी देना होगा।बता दें कि दिल्ली में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल खोला गया है। इसको लेकर स्कूल मैनेजमेंट ने पहले से ही तैयारी कर ली थी। क्लास रूम से लेकर सभी जरूरी जगहों को सैनिटाइज किया गया था। जगह-जगह मास्क लगाने को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.