Delhi Coronavirus News Update : ICMR दिशानिर्देश बदले तो हम ज्यादा टेस्ट को तैयार : सत्येंद्र जैन

Delhi Coronavirus News Update इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी से राजसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh AAP) ने कहा कि देश भर में अधिक से अधिक पैथोलॉजी लैब को लाइसेंस दिया जाना चाहिए।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 01:15 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 01:54 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update : ICMR दिशानिर्देश बदले तो हम ज्यादा टेस्ट को तैयार : सत्येंद्र जैन
Delhi Coronavirus News Update : ICMR दिशानिर्देश बदले तो हम ज्यादा टेस्ट को तैयार : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, एएनआइ।  राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी द्वारा कोरोना वायरस का कम टेस्ट कराने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि इसके लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (Indian Council of Medical Research) को अपने नियमों में बदलाव करना होगा। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को डिजिटल प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि यदि आप चाहते हैं कि COVID-19 के लिए किए जाने वाले टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाए तो ICMR से अपने दिशानिर्देशों को बदलने के लिए कहें। हम ICMR उन दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं कर सकते हैं, जो कि टेस्ट के लिए जरूरी हैं। यहां पर उनका इशारा भारतीय जनता पार्टी पर था, जो बार-बार दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का कम टेस्क कराने की मामला उठा रही है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर कोरोना के कम  टेस्ट कराने का आरोप लगाया है।

वहीं, इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी से राजसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh, AAP) ने कहा कि देश भर में अधिक से अधिक पैथोलॉजी लैब को लाइसेंस दिया जाना चाहिए और राज्यों को अधिक से अधिक परीक्षण किट उपलब्ध कराई जानी चाहिए। यह पता होना चाहिए कि कौन संक्रमित है और कौन नहीं है। 

उन्होंने यह भी कहा कि समय की जरूरत है कि कोरोना वायरस संक्रमण पर रोकथाम के लिए टेस्ट बढ़ाया जाए। परीक्षण के लिए ICMR दिशानिर्देश को उसके लिए बदला जाना चाहिए। मैंने उसी के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखा है, जिस किसी को भी संदेह है कि वे संक्रमित हैं उन्हें पैथोलॉजी लैब में जाने और परीक्षण करवाना चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 2137 नए मामले सामने आए, जबकि दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 36000 को पार कर गए। वहीं, इसके चलते जान गंवाने वालों को आंकड़ा 1200 को पार कर गया है।

chat bot
आपका साथी