Kisan Andolan: निहंगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई अहम बैठक, हो सकता है बड़ा एलान

Kisan Andolan संयुक्त किसान मोर्चा ने बृहस्पतिवार को सिंघु बार्डर पर अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के साथ-साथ निहंगों पर लखबीर सिंह की हत्या के आरोपों को लेकर भी गंभीर चर्चा की जाएगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:21 PM (IST)
Kisan Andolan: निहंगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई अहम बैठक, हो सकता है बड़ा एलान
Kisan Andolan: निहंगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई अहम बैठक, हो सकता है बड़ा एलान

नई दिल्ली/सोनीपत [डीपी आर्य]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के चारों बार्डर (सिंघु, टीकरी, शाहजहांपुर और गाजीपुर बार्डर) पर पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों का किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच 15 अक्टूबर (दशहरा) के दिन दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर (कुंडली बार्डर) पर दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या का मामला भी गरमाया हुआ है। इस सबको लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने बृहस्पतिवार को सिंघु बार्डर पर अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के साथ-साथ निहंगों पर लखबीर सिंह की हत्या के आरोपों को लेकर भी गंभीर चर्चा की जाएगी।

बताया जा रहा है कि संयुक्त किसान मोर्चा इस बात से चिंतित है कि लखबीर सिंह की हत्या के बाद लगातार उसकी छवि प्रभावित हो रही है। SKM ने हालांकि, निहंगों से दूरी बनाते हुए बयान भी दिया है कि इस हत्या से उनका कोई लेना देना नहीं है। वहीं, मोर्चा के नेता गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में साजिश का पर्दाफाश करने की लगातार मांग कर रहे हैं। बृहस्पतिवार की इस बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा होगी। वहीं, एक ओर यह भी कहा जा रहा है कि आगामी 27 अक्टूबर को निहंगों ने महापंचायत बुलाई है, जिसमें यह तय होगा कि वह सिंघु बार्डर पर प्रदर्शन में शिरकत करते रहेंगे या फिर वापस पंजाब जाएंगे। ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा अपनी स्थिति पहले ही स्पष्ट करना चाहता है कि वह निहंगों के साथ किस तरह के रिश्ते रखेगा।

उधर, लखबीर सिंह हत्याकांड में अन्य आरोपितों के तलाश में हरियाणा पुलिस लगातार दबिश दे रही है। बताया जा रहा हैकि तीन अन्य आरोपितों के नाम सामने आने के बाद हरियाणा पुलिस अब पंजाब और दिल्ली में भी छापेमारी कर रही है। हरियाणा पुलिस का मानना है कि छापेमारी के चलते आरोपित ज्यादा दिनों तक घरों में छिपे नहीं रह सकते हैं, उन्हें अपनी गिरफ्तारी देनी ही होगी।

chat bot
आपका साथी