दिल्ली-एनसीआर में 100 से अधिक गाड़ियां चोरी करने वाला साजिद गिरफ्तार, एसयूवी होती थी निशाने पर

मध्य जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने मेरठ गिरोह के एक कुख्यात सदस्य साजिद को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह खासतौर से फा‌र्च्यूनर और इसके स्तर की अन्य एसयूवी (स्पोर्टस यूटिलिटी व्हीकल) चोरी कर पूर्वोत्तर के राज्यों में बेचता है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:28 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:28 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में 100 से अधिक गाड़ियां चोरी करने वाला साजिद गिरफ्तार, एसयूवी होती थी निशाने पर
साजिद अपने टैब में इंस्टाल साफ्टवेयर से गाडि़यों का लाक तोड़ता है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने मेरठ गिरोह के एक कुख्यात सदस्य साजिद को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह खासतौर से फा‌र्च्यूनर और इसके स्तर की अन्य एसयूवी (स्पोर्टस यूटिलिटी व्हीकल) चोरी कर पूर्वोत्तर के राज्यों में बेचता है। इसके अलावा कई केस गाड़ी लूटने के भी दर्ज हैं। साजिद अपने टैब में इंस्टाल साफ्टवेयर से गाडि़यों का लाक तोड़ता है। इसके पास से टैब, नारायणा से चुराई गई क्रेटा गाड़ी, फर्जी नंबर प्लेट, नकली चाभियां और अन्य टूल्स बरामद किए गए हैं।

पुलिस का दावा है कि साजिद का गिरोह दिल्ली-एनसीआर में 100 से ज्यादा गाडि़यां चोरी कर चुका है। साजिद गोलबाड़ा, मेरठ का रहने वाला है। वह हाल ही में जेल से बाहर आया था। राजेंद्र नगर निवासी जतिन मोटवानी ने राजेंद्र नगर थाने में शिकायत देकर कहा था कि 13 अक्टूबर को उनकी फाच्र्यूनर गाड़ी घर के सामने खड़ी थी। उस रात रेस्तरां में रात के खाने के बाद वापस आ रहे थे तो देखा कि उनकी गाड़ी कोई अज्ञात लेकर जा रहे हैं। जब दूसरी गाड़ी से पीछा किया तो चोरों ने गोली मार देने की धमकी दी। उन्होंने डर से पीछा करना छोड़ दिया।

दूसरी वारदात के बाद आया पकड़ में

इस मामले की जांच कर रही एसआइ संदीप गोदारा की टीम को जानकारी मिली कि चोरी मेरठ गिरोह ने की है। इसके बाद 19 अक्टूबर को जानकारी आई कि मेरठ गिरोह ने राजौरी गार्डन से एक क्रेटा गाड़ी चोरी की है। पुलिस टीम ने लोकेशन के आधार पर चोरों का पीछा किया। इस दौरान चोरों ने गलत रास्ते पर गाड़ी की रफ्तार को तेज कर दिया। कुछ दूरी पर पुलिस बैरिकेड्स में टक्कर मार दी।

संतुलन खोने पर बीएल कपूर अस्पताल के सामने खड़ी इनोवा गाड़ी से भी टक्कर हो गई। इसके बाद तीन चोर गाड़ी छोड़कर अलग-अलग दिशा में भाग गए। हालांकि कुछ दूरी पर पुलिस टीम ने साजिद को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में उसने 13 अक्टूबर को राजेंद्र नगर से फाच्र्यूनर गाड़ी की वारदात को माना है।

chat bot
आपका साथी