सागर धनखड़ हत्याकांड: क्राइम ब्रांच ने 50 हजार के इनामी 14 वें आरोपित को किया गिरफ्तार, इस्तेमाल की गई कार भी बरामद

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार शाम को 14वें आरापित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम सुल्तानपुर डबास निवासी प्रवीण डबास है। प्रवीण डबास की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। पुलिस टीम ने इसे कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:26 PM (IST)
सागर धनखड़ हत्याकांड: क्राइम ब्रांच ने 50 हजार के इनामी 14 वें आरोपित को किया गिरफ्तार, इस्तेमाल की गई कार भी बरामद
पुलिस ने इसके पास से वारदात के समय इस्तेमाल की गई कार भी बरामद किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 4-5 मई की देर रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई सागर धनखड़ की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार शाम को 14वें आरापित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम सुल्तानपुर डबास निवासी प्रवीण डबास है। दिल्ली पुलिस ने प्रवीण डबास की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया हुआ था। पुलिस टीम ने इसे कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से वारदात के समय इस्तेमाल की गई कार भी बरामद किया है। फिलहाल इस मामले में अभी चार आरोपित फरार हैं। पुलिस इनकी भी तलाश कर रही है।

सुशील कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ कथित तौर पर संपत्ति विवाद को लेकर 4 और 5 मई की रात को छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ और उनके दो दोस्तों के साथ मारपीट की थी। इस विवाद में 23 वर्षीय सागर धनखड़ ने बाद में दम तोड़ दिया था। सुशील कुमार को 23 मई को साथी अजय कुमार सेहरावत के साथ गिरफ्तार किया गया था।


जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में मुख्य आरोपित बनाए गए ओलंपियन सुशील कुमार की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा (Delhi Police Crime Branch) ने जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोप-पत्र तैयार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, सागर धनखड़ की हत्या में ओलंपियन सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है। जल्द ही दिल्ली पुलिस की ओर से चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। सुशील कुमार के साथ वह सभी 12 आरोपित भी इसमें शामिल हैं, जो गिरफ्तार हो चुके हैं और जेल में बंद हैं। इसके अलावा अन्य आरोपित भी शामिल हैं। बता दें कि सागर हत्याकांड में कुल 18 आरोपियों की पहचान हुई है। इनमें से 6 आरोपित अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के मुताबिक, इस हत्याकांड में बेशक सुशील कुमार ही मुख्य आरोपित है। चार पीड़ितों के अलावा, छत्रसाल स्टेडियम के सुरक्षा गार्ड, मॉडल टाउन में रह रहे सागर धनखड़ के पड़ोसियों के अलावा शालीमार बाग इलाके में रह रहे कुछ लोगों के साथ तकरीबन 150 लोगों को गवाह बनाया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को अब तक आरोपितों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं मिल पाई है।

ऐसे में पुलिस ने एफएसएल को पत्र लिखकर मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट जल्द देने के लिए कहा है। इसके साथ ही अधिकारियों का कहना है कि सागर धनखड़ हत्याकांड में अभी मोबाइल आदि की कई रिपोर्ट नहीं मिली हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस इस मामले में पूरक आरोप-पत्र दाखिल करेगी, इसकी भी तैयारी जारी है।

chat bot
आपका साथी