नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगे 6.50 लाख रुपये, पुलिस कर रही बैंक खातों की जांच

नौकरी का झांसा देकर ठगों ने एक युवक से 6.50 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित अर्पित की शिकायत पर जगतपुरी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बैंक खातों में रुपये जमा कराए गए उनके जरिये आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 07:22 PM (IST)
नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगे 6.50 लाख रुपये, पुलिस कर रही बैंक खातों की जांच
पीड़ित अर्पित शर्मा की शिकायत पर जगतपुरी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नौकरी का झांसा देकर ठगों ने एक युवक से 6.50 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित अर्पित शर्मा की शिकायत पर जगतपुरी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिन बैंक खातों में रुपये जमा कराए गए, उनके जरिये आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक अर्पित शर्मा परिवार के साथ जगतपुरी में परवाना रोड के पास रहते हैं। उनके पिता कारोबार करते हैं। लाकडाउन की वजह से उनके कारोबार में गिरावट आते देख अर्पित ने नौकरी की तलाश शुरू की। उन्होंने इसके लिए एक वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाया। कुछ ही दिन बाद उनको एक एसएमएस मिला। जिसमें एक लिंक दिया हुआ था। उस पर क्लिक करते ही उनके मोबाइल में इंटरव्यू लेटर डाउनलोड हो गया। जिस पर प्रकाश रंजन नामक व्यक्ति के हस्ताक्षर थे और स्टैंप लगी हुई थी। अर्पित ने इस व्यक्ति से संपर्क किया, उसने इंटरव्यू के बाद निर्माण व अभियांत्रिकी क्षेत्र की देश की नामचीन कंपनी में लेखा प्रबंधक नियुक्त करने की बात कही। साथ ही विभिन्न शुल्क

जमा कराने को कहा। इस पर अर्पित ने आपत्ति भी जताई, लेकिन अच्छी नौकरी को देखते हुए वह उस व्यक्ति की बातों में आ गए। शुरुआत में उन्हाेंने उस व्यक्ति के कहने पर सबसे पहले पांच हजार रुपये एक बैंक खाते में जमा कराए। फिर 3258 रुपये जमा कराए। उस व्यक्ति ने अगली बार 12 हजार रुपये मांगे, जो अर्पित ने जमा करा दिए। प्रकाश रंजन नामक व्यक्ति उनसे विभिन्न मदों में रुपये मांगता रहा। नौकरी के लिए अर्पित उसकी मांग पूरी करते रहे। ऐसा करके उस शख्स ने अर्पित से 6.50 लाख रुपये ऐंठ लिए।

chat bot
आपका साथी