New Delhi Marathon 2020: रविवार को दिल्ली में रहेगा रूट डावयर्जन, दौड़ के चलते हुआ ट्रैफिक में बदलाव

New Delhi Marathon 2020 दिल्ली इलाके की कई सड़कों पर यातायात को कुछ घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। वहीं कुछ मार्गों पर यातायात परिवर्तित भी किए गए हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 08:13 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 01:07 PM (IST)
New Delhi Marathon 2020: रविवार को दिल्ली में रहेगा रूट डावयर्जन, दौड़ के चलते हुआ ट्रैफिक में बदलाव
New Delhi Marathon 2020: रविवार को दिल्ली में रहेगा रूट डावयर्जन, दौड़ के चलते हुआ ट्रैफिक में बदलाव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। New Delhi Marathon 2020: नई दिल्ली मैराथन का आयोजन रविवार को होना है। इसमें देश-विदेश से आए धावक पांच अलग-अलग श्रेणी में दौड़ को पूरी करेंगे। इसके कारण नई दिल्ली इलाके की कई सड़कों पर यातायात को कुछ घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। वहीं, कुछ मार्गों पर यातायात परिवर्तित भी किए गए हैं। शनिवार की आधी रात बाद तीन बजे से ही प्रतिबंध शुरू हो जाएगा। यह रविवार की सुबह 11 बजे तक जारी रहेगा।

यातायात पुलिस ने परेशानी से बचने के लिए वाहन चालकों को रविवार को नई दिल्ली इलाके में आने से बचने का सुझाव दिया है। यातायात पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर एनएस बुंदेला ने बताया कि नई दिल्ली मैराथन की शुरुआत जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से होगी।

बताया जा रहा है कि दौड़ के दौरान प्रतिभागियों का प्रवेश स्टेडियम में गेट संख्या आठ और 13 जबकि वीवीआइपी का प्रवेश गेट संख्या पांच से होगा। बाद में नई दिल्ली के अलग-अलग रास्ते से होते हुए स्टेडियम पर ही खत्म होगी। प्रतिभागियों की गाड़ी खड़ी करने के लिए बारापुला पार्किंग, स्कोप कॉम्पलेक्स सहित स्टेडियम के गेट संख्या पांच के समीप पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

ये मार्ग रहेंगे प्रतिबंधित

 भीष्म पितामह मार्ग कोटला रेड लाइट और लोधी रोड के बीच  लोधी रोड फ्लाईओवर और चिड़ियाघर के बीच मथुरा रोड   दयाल सिंह कॉलेज चौक और लोधी रोड फ्लाईओवर के बीच लोधी रोड   मथुरा रोड और हुमायूं रोड के बीच सुब्रमण्यम भारती मार्ग।  डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग  लोधी फ्लाईओवर पर चिड़ियाघर की ओर  शेर शाह रोड से राजपथ तक सी-हेक्सागन इंडिया गेट   शाहजहां रोड   राजपथ पर सी-हेक्सागन और रफी अहमद किदवई मार्ग के बीच  पंडारा रोड सी-हेक्सागोन की ओर   मान सिंह रोड  अकबर रोड मान सिंह रोड और सी-हेक्सागन के बीच   डॉ. राजेन्द्र प्रसाद रोड  सीजीओ कॉम्प्लेक्स की सड़कें   मौलाना आजाद रोड सुनेहरी मस्जिद और जनपथ के बीच  मौलाना आजाद रोड और विंडसर प्लेस के बीच जनपथ
chat bot
आपका साथी