Delhi Covid Care Centers Update- रोटरी क्लब भी कोरोना मरीजों को दे रहा जीवनदान, लगा रहा ऑक्सीजन प्लांट और खोल रहा कोविड केयर सेंटर

आरकेपुरम में 300 बिस्तर का अस्पताल बना रही है संस्था।

Delhi Covid Care Centers Update - ऑक्सीजन की कमी से सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों की सांसे फूलने लगी हैं। आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान तक जा रही है। ऐसे में रोटरी क्लब अस्पतालों को सांस देने का काम कर रहा है।

Vinay Kumar TiwariWed, 05 May 2021 12:29 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Covid Care Centers Update कोरोना के मरीजों की संख्या क्या बढ़ी ऑक्सीजन की कमी से सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों की सांसे फूलने लगी हैं। आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान तक जा रही है। ऐसे में रोटरी क्लब अस्पतालों को सांस देने का काम कर रहा है। छोटे-छोटे स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट लगाकर अस्पताल की आक्सीजन की जरुरतों को पूरा करने कि कोशिश की जा रही है, वहीं लोगों को अस्पतालों में बिस्तर और इलाज मिले इसके लिए बड़ी मात्रा में कोविड केयर सेंटर भी खोले जा रहे हैं।

रोटरी क्लब दिल्ली ईकाई के गवर्नर संजीव मेहरा ने बताया कि महामारी में लोगों का जीवन बचाने के लिए हमने अभी तक तीन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगा दिए हैं। वहीं, तीन अस्पतालों में लगाने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि भले ही यह प्लांट छोटे-छोटे स्तर पर लगाए जा रहे हैं, लेकिन ऑक्सीजन कि हो रही किल्लत में यह सैंकडों लोगों का जीवन बचाने में अपना योगदान दे रहे हैं।

मेहरा ने बताया कि तर्क अस्पताल, उत्तम नगर, संत परमानंद, सिविल लाइंस बंसल अस्पताल, न्यू फ्रैड्स कालोनी में जो प्लांट लगे हैं वह 45 लीटर प्रति मिनट की क्षमता है। इसके अलावा तीन और अस्पतालों में लगाने का कार्य चल रहा है। वहीं, आरकेपुरम में 300 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर अगले एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। वहीं, दिल्ली सरकार के अम्बेड़कर अस्पताल में 200 बिस्तर की सुविधा बढ़ाने में संस्था मदद कर रही है। इसके अलावा 1500 ऑक्सीजन कंसटेटर मंगाए हैं जो दिल्ली सरकार से लेकर विभिन्न अस्पतालों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.