Rohini Court Firing: कोर्ट में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था, बिना आईडी के नहीं मिल रहा प्रवेश

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना अचानक कोर्ट पहुंचे। एक घंटे से ज्यादा समय तक उन्होंने स्पेशल सेल क्राइम ब्रांच टीम व जिला पुलिस से इस मामले की हर जानकारी ली। इसके बाद वह कोर्ट रूम नंबर 207 भी पहुंचे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:10 AM (IST)
Rohini Court Firing: कोर्ट में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था, बिना आईडी के नहीं मिल रहा प्रवेश
गोगी की हत्या करने के बाद रोहिणी कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

नई दिल्ली [सोनू राणा]। रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को जज के सामने हुई गैंगवार मामले में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना कोर्ट का मुआयना करने पहुंचे। रविवार दोपहर को उन्होंने कोर्ट रूम नंबर 207 का निरीक्षण किया व जानने की कोशिश की कि आखिर कैसे आरोपित कोर्ट में घुसे व वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल, अतिरिक्त जिला पुलिस उपायुक्त बिस्मा काजी समेत दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने सभी अधिकारियों से मामले की पूरी जानकारी ली व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया।

करीब एक घंटे तक ली जानकारी

दरअसल दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना दोपहर करीब तीन बजे अचानक कोर्ट पहुंचे। एक घंटे से ज्यादा समय तक उन्होंने स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच टीम व जिला पुलिस से इस मामले की हर जानकारी ली। इसके बाद वह कोर्ट रूम नंबर 207 भी पहुंचे। सूत्रों के अनुसार यहां मौजूद अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आखिर कैसे वह कोर्ट में पहुंचे व कहां पर बैठे। इसके बाद कैसे आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया। इस पर पुलिस की ओर से कैसे कार्रवाई की गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों व न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

कोर्ट में कड़ी कर दी गई है सुरक्षा व्यवस्था

कोर्ट रूम नंबर 207 में आरोपित राहुल व जयदीप की ओर से कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या करने के बाद रोहिणी कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अब किसी को भी बिना आइडी कार्ड के कोर्ट में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा। पुलिस कर्मियों का भी आइडी कार्ड चेक किया जा रहा है। इसके अलावा कोर्ट परिसर में जाने वाली गाड़ियों की भी अच्छे से तलाशी ली जा रही है। गाड़ी में रखे बैगों तक को खोल कर जांचा जा रहा है। रविवार को जिस तरह से कोर्ट में प्रवेश करने वालों की जांच की जा रही थी, इससे पहले ऐसी चेकिंग कोर्ट गेट पर नहीं देखने को मिली।

chat bot
आपका साथी