Rohini Court Shootout: पुलिस को मिले पुख्ता सबूत, अब टिल्लू से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच

सेल भी क्राइम ब्रांच को साजिश में शामिल अन्य को गिरफ्तार करने में मदद करेगी। क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक रिमांड खत्म होने पर उमंग व विनय को दोबारा भी रिमांड पर लिया जाएगा। इनसे पूछताछ के बाद सेल व क्राइम मंडोली जेल जाकर टिल्लू भी पूछताछ करेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:26 PM (IST)
Rohini Court Shootout: पुलिस को मिले पुख्ता सबूत, अब टिल्लू से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच
मौलाना आजाद मेडिकल कालेज के शवगृह में हुआ राहुल जाटव उर्फ नितिन के शव का पोस्टमार्टम हुआ।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रोहिणी के कोर्ट रूम में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या करने वाले हत्यारों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए उमंग यादव व विनय यादव से पूछताछ में गोगी के विरोधी कुख्यात गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया द्वारा रची गई हत्या की साजिश का पता लग जाएगा। पुलिस ने पूछताछ के लिए दोनों को तीन दिन के रिमांड पर ले लिया है। उमंग व विनय ने रोहिणी कोर्ट से महज तीन किलोमीटर दूर हैदरपुर गांव स्थित अपने घर में गोगी के हत्यारे राहुल जाटव व जयदीप को टिल्लू के निर्देश पर पनाह दिया था।

राहुल व जयदीप, मंडोली जेल में बंद टिल्लू गिरोह के बदमाश थे। टिल्लू पर गोगी की हत्या कराने की बात सामने आ चुकी है। जेल से टिल्लू घटना वाले दिन 24 सितंबर को दोनों हमलावर समेत साजिश में शामिल अन्य से लगातार संपर्क में था। गोगी की हत्या के बाद पुलिस ने दोनों हमलावरों को मौके पर ही कोर्ट रूम के अंदर ढेर कर दिया था। उन्हें पनाह देने वाले उमंग व विनय के पकड़े जाने पर पुलिस अब इनसे लंबी पूछताछ कर टिल्लू द्वारा रची गई साजिश का पता लगाने में जुट गई है। रोहिणी कोर्ट के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज व राहुल व जयदीप के मोबाइल की जांच के आधार पर 25 सितंबर की रात ही स्पेशल सेल ने उमंग व विनय को हैदरपुर गांव से दबोच लिया था। उमंग को सेल ने पहले दो दिनों तक अपने हिरासत में रखकर पूछताछ।

उधर विनय से प्रशांत विहार थाना पुलिस ने पूछताछ की। सोमवार को दोनों को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। सेल भी क्राइम ब्रांच को साजिश में शामिल अन्य को गिरफ्तार करने में मदद करेगी। क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक रिमांड खत्म होने पर उमंग व विनय को दोबारा भी रिमांड पर लिया जाएगा। इनसे पूछताछ के बाद सेल व क्राइम मंडोली जेल जाकर टिल्लू भी पूछताछ करेगी। गोगी की हत्या में टिल्लू की संलिप्तता का पता चलने के बाद उसे भी हत्या के मामले में आरोपित बनाया जाएगा। पुलिस सूत्रों की मानें तो इस मामले में साजिश में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ में जिन-जिन के बारे में जानकारी मिलेगी उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा।

सोमवार को राहुल के शव का भी मौलाना आजाद मेडिकल कालेज के शवगृह में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कर स्वजनों को सौंप दिया गया। पुलिस की कड़़ी सुरक्षा में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। अब मंगलवार को जयदीप के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस का कहना है कि गोगी के पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट डाक्टर ने देने से इंकार किया है। दस दिन में रिपोर्ट देने की बात कही गई है। घटना वाले दिन राहुल व जयदीप के साथ टिल्लू के नेपाली मूल के जो शूटर कोर्ट में मौजूद थे। उसकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है। उमंग व विनय से पूछताछ में उन्होंने उसके बारे में अधिक जानकारी होने से इंकार किया है। टिल्लू के निर्देश पर घटना वाले दिन नेपाली मूल का शूटर सीधे कोर्ट पहुंचा था। वहीं पर उमंग व विनय से उसका परिचय हुआ था।

chat bot
आपका साथी