बारिश में क्षतिग्रस्त हुई दिल्ली की सड़कें 10 दिन में होंगी गड्ढा मुक्त: अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त हुईं सड़कों की मरम्मत करने और गड्ढों को भरने को लेकर शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलने में लोगों को आ रही परेशानी को बेहद गंभीरता से लिया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 12:10 PM (IST)
बारिश में क्षतिग्रस्त हुई दिल्ली की सड़कें 10 दिन में होंगी गड्ढा मुक्त: अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टूटी सड़़कों से लोगों को जल्द मिलेगी राहत। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त हुईं सड़कों की मरम्मत करने और गड्ढों को भरने को लेकर शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलने में लोगों को आ रही परेशानी को बेहद गंभीरता से लिया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को अगले 10 दिन के अंदर सभी गड्ढों को भरने और अगले 20 दिन के भीतर टूटी सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करने के निर्देश दिए।

इस दौरान लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की क्षतिग्रस्त सड़कों में सुधार के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को बड़ी संख्या में मरम्मत वैन तैनात करने के निर्देश दिए, ताकि हर क्षेत्र पर बराबर ध्यान दिया जा सके। लोक निर्माण विभाग ने एक अक्टूबर से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 1,260 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।

जैन ने कहा कि दिल्ली में सड़कों की कुल लंबाई 4,000 किलोमीटर है। इसमें से 1,260 किलोमीटर सड़कें दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी के दायरे में आती है। हाल में पीडब्ल्यूडी ने गड्ढों की जानकारी के लिए सड़कों का सर्वेक्षण किया था। उम्मीद है दिल्ली के लोगों को जल्द ही टूटी सड़कों से राहत मिलेगी। सड़कों की मरम्मत होने पर लोगों को जाम की समस्या से भी राहत मिलने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी