रेस्तरां, जिम और दुकान संचालकों को लाइसेंस फीस में मिले छूट: अभिषेक दत्त

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने आयुक्त ज्ञानेश भारती को पत्र के माध्यम से दुकान चलाने वाले संचालकों को लाइसेंस फीस में छूट देने की मांग की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 03:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 03:38 PM (IST)
रेस्तरां, जिम और दुकान संचालकों को लाइसेंस फीस में मिले छूट: अभिषेक दत्त
रेस्तरां, जिम और दुकान संचालकों को लाइसेंस फीस में मिले छूट: अभिषेक दत्त

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने आयुक्त ज्ञानेश भारती को पत्र के माध्यम से रेस्तरां, जिम, परचून की दुकान, नाई की दुकान समेत अन्य दुकान चलाने वाले संचालकों को लाइसेंस फीस में छूट देने की मांग की।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों के व्यापार पहले से ही बंद हो गए हैं। ऐसे में अब दुकानें खुली भी हैं तो ग्राहक नहीं होने के कारण दुकानदार परेशान हैं। ऐसे में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा रेस्तरां संचालक पर पांच से 25 हजार, जिम संचालक पर एक से 20 हजार, परचून दुकान संचालक पर एक हजार से पांच हजार, नाई की दुकान चलाने वाले पर एक से पांच हजार और फूड कोड चलाने वाले पर 80 हजार रुपये तक के लाइसेंस की फीस बढ़ाई गई हैं, जिससे वह परेशान हैं। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि नगर निगम को इन दिनों लाइसेंस फीस में छूट देनी चाहिए। इससे व्यापारियों और दुकानदारों को मदद मिलेगी।

सीएम से मिले जिम मालिक

इधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर जिम मालिकों ने ट्रेड लाइसेंस का मुद्दा उठाया। नगर निगम के लाइसेंस के नियम इतने कठोर हैं कि उन्हें पूरा करना बहुत मुश्किल है। ऐसे में नगर निगम वाले ट्रेड लाइसेंस को लेकर परेशान कर रहे हैं।

शुक्रवार को दिल्ली के लगभग 100 जिम मालिक व फिटनेस सेंटर संचालकों ने आम आदमी पार्टी (आप) ट्रेड विंंग के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की अनुमति मिलने के बाद दिल्ली सरकार तुरंत जिम और फिटनेस सेंटर खोलना चाहती थी, लेकिन उपराज्यपाल की अनुमति नहीं मिली।

मुख्यमंत्री ने सभी जिम और फिटनेस सेंटर के मालिकों से अनुरोध किया कि वो सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। बैठक में भूपेंद्र शर्मा, विनय सांगवान, बिंदिया शर्मा, उमेश डंग, वंदना नैनीवाल, लहर सेठी व अंतुल कोहली समेत अन्य लोग शामिल हुए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी