गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के बीच अवैध हथियारों की बड़ी खेप पकड़ाई, पुलिस अलर्ट

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों के बीच अलर्ट दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो कुख्यात हथियार तस्कर समेत अवैध हथियार खरीदने आए हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर प्रदीप कसनिया गिरोह के शूटर को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:50 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:50 PM (IST)
गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के बीच अवैध हथियारों की बड़ी खेप पकड़ाई, पुलिस अलर्ट
दो हथियार तस्कर व एक रिसीवर (कुख्यात प्रदीप कसनिया गिरोह का शूटर) गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों के बीच अलर्ट दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो कुख्यात हथियार तस्कर समेत अवैध हथियार खरीदने आए हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर प्रदीप कसनिया गिरोह के शूटर को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। तस्करों के पास से 11 पिस्टल, 4 कट्टा, 64 कारतूस, 10 हजार नगदी व तस्करी में इस्तेमाल बाइक बरामद की गई है। उक्त हथियार व कारतूस दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को आपूर्ति की जानी थी।

डीसीपी स्पेशल सेल संजीव कुमार यादव के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम शहनवाज उर्फ लाला व इलियास है। शहनवाज, गांव नगला सिरोनी, कोसी कलां, मथुरा, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इसके पिता इशुब भी कुख्यात अंतरराज्यीय हथियार तस्कर है। शाहनवाज पिछले डेढ़ साल से पिता के साथ मिलकर हथियार तस्करी का धंधा शुरू कर दिया था। पिछले साल शाहनवाज को रेवाड़ी पुलिस ने भी हथियारों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

जमानत पर बाहर आने के बाद इसने फिर से तस्करी शुरू कर दी। इलियास नूह, हरियाणा का रहने वाला है। यह भी इशूब के लिए तस्करी का काम करता है। इसे प्रति ट्रिप हथियारों की खेप पहुंचाने का दस हजार रुपये मिलता था।

तस्करों से हथियार खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम रोहित है। यह दादरी, हरियाणा का रहने वाला है और हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर प्रदीप कसनिया का शूटर है। प्रदीप अभी हरियाणा के नारनौल जेल में बंद है। दादरी पुलिस इसे पहले एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। चाचा से पारिवारिक विवाद होने पर उन्हें सबक सिखाने के लिए इसने प्रदीप गिरोह ज्वाइन कर लिया। प्रदीप के कहने पर ही यह तस्कर से पिस्टल खरीदने दिल्ली आया था।

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की तस्करी करने वालों की धर पकड़ के लिए विशेष अथियान चला रखा है। 22 जनवरी को सेल की टीम को पता चला कि दो हथियार तस्कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ शिल्पा गैस एजेंसी चौक, मजरी गांव, दिल्ली में किसी को हथियार व कारतूस आपूर्ति करने आने वाले हैं।

एसीपी जसबीर सिंह व इंस्पेक्टर रवि तुशीर की टीम ने वहां से तीनों को दबोच लिया। पूछताछ से पता चला कि इशूब पांच सालों से दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर-प्रदेश, हरियाणा व राजस्थान में गैंगस्टरों व बदमाशों को हथियार व कारतूस आपूर्ति कर रहा है। रोहित ने इशूब को एक पिस्टल खरीदने के लिए 14 हजार रुपये एडवांस दिया था। 22 जनवरी को उसने 10 हजार बाकी रकम देकर जैसे ही पिस्टल खरीदी सेल की टीम ने उसे भी दबोच लिया। प्रति पिस्टल ये लोग 15 से 25 हजार व कट्टा 2500-5000 रुपये में बेचते थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी