Republic Day Parade 2021: शनिवार को दिल्ली के 2 मेट्रो स्टेशन रहेंगे 12 बजे तक बंद

Republic Day Parade 2021 दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल के मुताबिक 2 दिन बाद 23 जनवरी को गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली के विजय चौक रफी मार्ग जनपथ मानसिंह रोड पर किसी तरह के यातायात की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 03:16 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:08 AM (IST)
Republic Day Parade 2021: शनिवार को दिल्ली के 2 मेट्रो स्टेशन रहेंगे 12 बजे तक बंद
गणतंत्र दिवस पर परेड मार्ग छोटा कर दिया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Republic Day Parade 2021:  दिल्ली के राजपथ पर आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर परेड होनी है। इस बाबत अभी से तैयारी शुरू हो गई है। इस दौरान किसी तरह की कोई परेशान नहीं हो, इसके लिए दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल (Manish K Agrawal, Joint Commissioner of Police (Traffic), Delhi Police) ने बृहस्पतिवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए मीडिया से अहम जानकारी साझा की है। आइये जानते हैं कि आगामी कुछ दिनों के दौरान यानी 23 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल पर क्या व्यवस्था होगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल के मुताबिक, 2 दिन बाद 23 जनवरी को गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली के विजय चौक, रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह रोड पर किसी तरह के यातायात की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।  26 जनवरी को सुबह 4 बजे से ही नेताजी सुभाष मार्ग को भी बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली के साथ एनसीआर से आने वाले वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों को अपना सकते हैं। उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि 23 जनवरी को घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी पर जरूर तवज्जो दें, वरना जाम समेत कई अन्य तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

23 जनवरी को दिल्ली के 2 मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे बंद

दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, 23 जनवरी को गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 तक बोर्डिंग और डिबोर्डिंग के लिए बंद रखा जाएगा।

प्रवेश निमंत्रण पक्ष अथवा टिकट के माध्यम से ही होगा

मनीष अग्रवाल के मुताबिक, गणतंत्र दिवस पर परेड मार्ग छोटा कर दिया गया है। इसके साथ परेड के दौरान आमंत्रितों की संख्या कम हो गई है। COVID19 प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए मेडिकल टीमों को तैनात किया जाएगा और टिकट या निमंत्रण कार्ड के बिना कोई प्रवेश नहीं किया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी