एक लाख के इनामी लक्खा सिंह का दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज 'आ रहा हूं दिल्ली'

Red Fort Violence इंटरनेट मीडिया पर फिर एक वीडियो अपलोड कर लाल किला हिंसा के आरोपित लक्खा सिंह सिधाना ने कहा है कि बठिंडा में उसकी रैली सफल हो गई और अब दिल्ली में रैली करनी है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:57 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:19 AM (IST)
एक लाख के इनामी लक्खा सिंह का दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज 'आ रहा हूं दिल्ली'
एक लाख के इनामी पंजाबी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। Red Fort Violence: तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर हरियाणा-दिल्ली के सिंघु ब़ॉर्डर पर चल रहा पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन बृहस्पतिवार को 92वें दिन पहुंच गया। इस बीच 26 जनवरी को लालकिला उपद्रव मामले में एक लाख के इनामी पंजाबी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने दिल्ली पुलिस को फिर से चुनौती दी है। इंटरनेट मीडिया पर फिर एक वीडियो अपलोड कर लक्खा सिंह सिधाना ने कहा है कि बठिंडा में उसकी रैली सफल हो गई और अब दिल्ली में रैली करनी है। उधर, दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी एक्टर दीप सिंधु के फेसबुक पर फिर एक वीडियो अपलोड कर सात किसान नेताओं पर उपद्रव कराने का आरोप लगाया गया है।

दिल्ली के शिक्षकों के लिए जरूरी खबर, कोरोना का नहीं लिया टीका तो होगा भारी नुकसान

लक्खा सिंह सिधाना पर हैं गंभीर आरोप

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा 26 जनवरी को निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान  लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी लक्खा सिंह सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। इतना ही नहीं, लक्खा सिधाना लाल किला हिंसा मामले में मुख्य आरोपित भी है। 

गौरतलब है कि 23 फरवरी को पंजाब के बठिंडा में आयोजित किसान महारैली में पहुंचे दिल्ली हिंसा के आरोपित लक्खा सिधाना ने पुलिस को चकमा दिया और फरार भी हो गया। बठिंडा के गांव महराज में आयोजित रैली में बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस मौजूद थी, बावजूद इसके लक्खा सिंह सिधाना मंच से फरार होने में सफल हो गया। बता दें कि दिल्ली हिंसा के आरोपित सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित है और 26 जनवरी से फरार है और लगातार वीडियो जारी कर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ पंजाब पुलिस को भी चुनौती दे रहा है।

निहंग सिखों का एलान, दिल्ली के सभी 90 रास्ते किए जाएंगे बंद; नहीं होने देंगे दूध व सब्जियों की आपूर्ति

यहां पर बता दें कि महराज गांव सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी पैतृक गांव है। इतना ही नहीं, कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर लक्खा सिंह सिधाना ने पंजाब के किसानों से अपील की थी कि वे किसान आंदोलन की बागडोर दोबारा अपने हाथ में लें। इसके अलावा उसने पंजाब के किसानों से 23 फरवरी को बठिंडा के गांव महराज में आयोजित रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही थी। ऐसा हुआ भी, इस रैली में लोग आए थे। 

chat bot
आपका साथी