एनएच-नौ के पास गाजीपुर से अप्सरा बार्डर तक 9.62 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्निर्माण का काम

एनएच-नौ के पास गाजीपुर से अप्सरा बार्डर तक निर्माण कार्य में 9.62 कोरोड़ रुपये की लागत आएगी। पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके लिए टेंडर मांगे गए हैं। इस परियोजना में तीनों फ्लाईओवर के साथ सर्विस रोड का पुनर्विकास भी शामिल होगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:35 AM (IST)
एनएच-नौ के पास गाजीपुर से अप्सरा बार्डर तक 9.62 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्निर्माण का काम
सड़क किनारे फुटपाथ पर रंग बिरंगे फूलों के पौधे लगाकर किया जाएगा सुंदरीकरण

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) सड़क सुधार परियोजना के तहत रोड नंबर-56 चौधरी चरण सिंह मार्ग का पुनर्निर्माण कर सुंदरीकरण करने जा रहा है। इस मार्ग पर सड़क किनारे फुटपाथ पर रंग बिरंगे फूलों के पौधे लगाए जाएंगे। एनएच-नौ के पास गाजीपुर से अप्सरा बार्डर तक निर्माण कार्य में 9.62 कोरोड़ रुपये की लागत आएगी। पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके लिए टेंडर मांगे गए हैं। इस परियोजना में तीनों फ्लाईओवर के साथ सर्विस रोड का पुनर्विकास भी शामिल होगा।

पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस परियोजना पर किसी प्रकार की अड़चन न आए, इसलिए पूरा प्रयास रहेगा कि इस सड़क का पुनर्निर्माण कार्य निर्धारित समय पर हो जाए। रोड नंबर-56 चौधरी चरण सिंह मार्ग पर एनएच-नौ के पास गाजीपुर से लेकर अप्सरा बार्डर तक लगभग साढ़े पांच किलोमीटर की दोनों तरफ की सड़क का अलग-अलग चरण में पुनर्निर्माण कार्य होगा।

इसमें तीन फ्लाईओवर के साथ सर्विस रोड भी शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक इस मार्ग का पुनर्निर्माण कार्य करीब तीन महीने बाद शुरू होगा। इस परियोजना के तहत सड़क को खुरच कर तारकोल की नई परत बिछाई जाएगी। साथ ही अधिकारियों ने कहा कि यह मार्ग उत्तर प्रदेश की सीमा से कई सड़क को जोड़ता है। यहां सुबह से लेकर देर रात तक काफी संख्या में वाहनों का आना जाना लगा रहता है। परियोजना के चलते यातायात बाधित न हो इसके लिए यातायात पुलिस से बात कर व्यवस्था बनाई जाएगी।

फुटपाथ पर लगाएं जाएंगे रंग बिरंगे फूलों के पौधे

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने बताया कि रोड नंबर-56 चौधरी चरण सिंह मार्ग पर गाजीपुर से अप्सरा बार्डर तक वाली सड़क के दोनों किनारों को हरा-भरा करने और वहां रंग बिरंगे फूलों के पौधे लगाकर सुंदरीकरण किया जाएगा। इसे हरित क्षेत्र का नाम दिया गया है। इस मार्ग के दोनों ओर गुलाबी, लाल, नीले, बैंगनी और पीले फूलों के साथ ही छायादार पौधे भी लगाए जाएंगे। यह कार्य सड़क के पुनर्निर्माण के साथ बहुत जल्द पूरा करने का दावा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी