Delhi Metro Service in Lockdown: पढ़िये- 25 अप्रैल तक दिल्ली मेट्रो में किसे मिलेगी एंट्री और कौन रहेगा बैन

मेट्रो में उन्हें ही ट्रैवल करने की छूट मिलेगी, जो जरूरी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

Delhi Metro Service in Lockdown दिल्ली सरकार के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान रविवार रात (25 अप्रैल) तक दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की सेवाएं पहले की तरह चालू रहेंगी लेकिन उन्हीं लोगों को इनमें ट्रैवल करने की छूट मिलेगी जो जरूरी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

Jp YadavMon, 19 Apr 2021 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Metro Service in Lockdown: सीएम अरविंद केजरीवाल के एलान के बाद सोमवार की रात 10 बजे से आगामी 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। इस दौरान कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। सामान्य आवाजाही और कारोबार-व्यापार नहीं हो सकेगा। इसके अलावा, दिल्ली मेट्रो ट्रेनों को लेकर भी लॉकडाउन के दौरान घोषणा की गई है कि इस दौरान कौन सफर कर सकेगा और कौन नहीं? दिल्ली सरकार के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान रविवार रात (25 अप्रैल) तक दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की सेवाएं पहले की तरह चालू रहेंगी, लेकिन उन्हीं लोगों को इनमें ट्रैवल करने की छूट मिलेगी, जो जरूरी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। मेट्रो के साथ बस सर्विस चालू रहेगी, लेकिन मेट्रो और बसों में 50 फीसद यात्री क्षमता के साथ ही लोग सफर कर पाएंगे।

6 दिन के लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवाएं रहेंगी सामान्य

सोमवार रात 10 बजे से 25 अप्रैल की रात तक मेट्रो ट्रेनों में सफर  आम लोगों के लिए आसान नहीं होगा। 6 दिन के लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवाएं पूर्व की तरह सामान्य रहेंगी, लेकिन इसमें हर किसी को यात्रा के लिए एंट्री नहीं मिलेगी। 

घाटे में चल रही मेट्रो को लगा झटका

यहां पर बता दें कि पिछले एक साल के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ट्रेनों का संचालन 6 महीने तक बंद रहा। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मार्च 2020 से अगस्त 2020 तक दिल्ली मेट्रो की सेवाएं स्थगित थीं। सितंबर के पहले सप्ताह से ट्रेनों का संचालन शुरू किया। मेट्रो का संचालन बंद रहने के दौरान डीएमआरसी को तकरीबन 1500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। ऐसे में एक बार फिर दिल्ली मेट्रो का संचालन एक सप्ताह तक बेहद सीमित यात्रियों के साथ होगा, ऐसे एक बार उसे घाटा होने के  आसार हैं। 

दिल्ली मेट्रो करवाया जा रहा कोविड-19 प्रॉटोकाल का पालन

दिल्ली मेट्रो में यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने और मास्क नहीं लगाने पर 200 रुपये का चालान किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.