पढ़िये- क्या है लालू प्रसाद यादव की बहू राजश्री का कोलकाता कनेक्शन

Tejashwi Yadav Wedding लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी सिर्फ 9वीं पास हैं लेकिन उनकी होने वाली बहू राजश्री उनसे ज्यादा पढ़ी है। दिल्ली पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने वाली राजश्री ने उच्च शिक्षा ग्रहण की है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:05 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:35 AM (IST)
पढ़िये- क्या है लालू प्रसाद यादव की बहू राजश्री का कोलकाता कनेक्शन
पढ़िये- क्या है लालू प्रसाद यादव की होने वाली बहू राजश्री का कोलकाता कनेक्शन

नई दिल्ली/रेवाड़ी/कोलकाता [महेश कुमार वैद्य]। बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के परिवार में बृहस्पतिवार को शहनाई बजी तो दिल्ली से लेकर बिहार तक सुनाई ती। लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी बृहस्पतिवार को दिल्ली में एलेक्सिस (राजश्री) के साथ हो गई। इसमें बेहद कम संख्या में मेहमानों को आमंत्रित किया गया। लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों के अलावा इसमें कुछ चुनिंदा नेता और अन्य रिश्तेदारों को ही शामिल होने का मौका मिला। दिल्ली पब्लिक स्कूल में तेजस्वी यादव के साथ पढ़ाई करने वालीं एलेक्सिस (राजश्री) लालू यादव की बहू बनी हैं। 

बेटे तेजस्वी से ज्यादा पढ़ी लिखी है होने वाली बहू

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी सिर्फ 9वीं पास हैं, लेकिन उनकी होने वाली बहू राजश्री उनसे ज्यादा पढ़ी है। दिल्ली पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने वाली राजश्री ने उच्च शिक्षा ग्रहण की है।

लंबे समय से दिल्ली में रह रहा है राजश्री का परिवार

यहां पर बता दें कि लालू प्रसाद यादव की होने वाली बहू राजश्री का परिवार लंबे समय से दिल्ली में ही रह रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि परिवार काफी समय तक कोलकाता में भी रहा है। यहां पर परिवार नौकरी के सिलसिले में शिफ्ट हुआ या फिर कारोबार के सिलसिले में? यह पता नहीं चला है, लेकिन पिछले कई दशकों से राजश्री का परिवार कोलकाता से आकर दिल्ली में ही रह रहा है।

बहन रोहिणी आचार्य बोलीं, तेजस्वी यादव की शादी होने वाली है

बेहद गोपनीय तरीके से दिल्ली में होने वाली तेजस्वी और राजश्री की शादी को लेकर परिवार चुप था, लेकिन अब बहन रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने इसकी पुष्टि कर दी है। रोहिणी ने ट्विटर पर लिख दिया है कि तेजस्वी यादव की शादी होने वाली है। रोहिणी ने लिखा है- 'भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, खुशियों से गुलजार घर का आंगन है होने वाला।

यह भी जानिये बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के लाल तेजस्वी यादव बृहस्पतिवार को दिल्ली की राजश्री संग वैवाहिक बंधन में बंध जाएंगे। वैसे तेजस्वी यादव की दुल्हन राजश्री मूलरूप से बंगाल की रहने वाली हैं। लंबे समय से परिवार दिल्‍ली में ही रह रहा है। तेजस्वी यादव और राजश्री के शादी समारोह को बेहद गोपनीय रखा गया है। इसके साथ ही दिल्ली में हो रही शादी में मेहमानों की संख्या भी सीमित रहेगी। राजश्री और तेजस्वी में काफी पहले से निकटता है। दोनों एक-दूसरे को काफी पहले से जानते हैं। विवाह का आयोजन सैनिक फार्म स्थित मीसा भारती के घर पर ही होगा। बृहस्पतिवार को ही सगाई और विवाह की सभी रस्‍म की जाएंगी।

पढ़िये- तेजस्वी के बारे में लाल प्रसाद यादव के दो बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव हैं। तेजस्वी यादव छोटे बेट हैं। तेजस्वी फिलहाल बिहार में विपक्ष के नेता भी हैं। वह बिहार की राघोपुर सीट से विधायक हैं। 2015 से 2017 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे हैं। तेजस्वी यादव आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेल चुके हैं। वह झारखंड क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे हैं। उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी हसनपुर से विधायक हैं।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में बम धमाका, नायब कोर्ट जख्मी; फोरेंसिक व एनएसजी की टीमों ने शुरू की जांच

रोहिणी कोर्ट की सुरक्षा में कहां हुई चूक? जानिए आखिर कैसे कोर्ट रुम तक पहुंच गया टिफिन बम

तेजस्वी यादव की दुल्हन को इंटरनेट मीडिया पर तलाशते रहे लोग, जानिये- क्यों छिपाया गया नाम

J & K की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को बुआ संबोधित कर कुमार विश्वास ने कर दिया चैलेंज

Marriage In Lalu Family: आखिर कैसे लालू के परिवार की शादी में दिखेगा हरियाणा का जलवा

chat bot
आपका साथी