Delhi Metro News: शाहरुख खान और काजोल की फिल्म DDLJ का दिल्ली मेट्रो से कैसे जुड़ा कनेक्शन, पढ़िये और जानिये

Delhi Metro News दिल्ली मेट्रो से जुड़ा एक ताजा किस्सा जबरदस्त तरीके से इंटरनेट मीडिया पर शेयर हो रहा है जिसका संबंध शाहरुख-काजोल अभिनीत फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के फेमस डायलॉग जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी से है।

Jp YadavSat, 12 Jun 2021 06:36 PM (IST)
पढ़िये- शाहरुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' का दिल्ली मेट्रो से ताजा कनेक्शन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन Delhi Metro में यात्रा करने के दौरान लोगों के अनगिनत किस्से-कहानियां होंगे, जिन्हें लोग अपने दोस्तों से अक्सर शेयर करते होंगे। ये यादें किस्से-कहानियां बनकर लोगों को कभी गुदगुदातीं तो कभी ठहाके लगाने पर मजबूर कर देती होंगी। इस कड़ी में एक ताजा किस्सा ट्वीट के रूप में लोग जबरदस्त तरीके से इंटरनेट मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिसका संबंध शाहरुख-काजोल अभिनीत फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' के फेमस डायलॉग 'जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी' से है।

हुआ यूं कि पिछले दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक यात्री ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम को टैग करके पूछा था- 'क्या वीकेंड पर भी मेट्रो चालू रहेगी।' ट्वीट करने वाले शख्स ने वजह भी बताई है कि वह अपनी प्रेमिका से मिलना चाहता है। वहीं, इसके जवाब में दिल्ली मेट्रो ने मजेदार जवाब ट्वीट किया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्री के जवाब में लिखा है- 'मेट्रो चालू है मेरे दोस्त, जा जी ले अपनी जिंदगी।' इसी के साथ दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' फिल्म का मेमे भी बनाकर पोस्ट किया है।

दरअसल, लॉकडाउन के चलते दिल्ली मेट्रो 10 मई से 6 जून तक बंद रही, इसके अनलॉक-2 के तहत 7 जून से दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है। दरअसल, दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो को वीकेंड पर बंद रखा जाता था, संभव इसी भ्रम में इस शख्स ने दिल्ली मेट्रो से ऐसा पूछा। खैर दिल्ली के जवाब को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और इस कोरोना कॉल में यह ट्वीट लोगों के चेहरे पर हल्की मुस्कान तो लाने में जरूर कामयाब हुआ है।

'जा जी ले अपनी जिंदगी'

90 के दशक की मशहूर बॉलीवुूड फिल्मों में शुमार शाहरुख खान और काजोल की 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म का डायलॉग 'सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी' अमरीश पुरी ने बोला था। और यह खूब मशहूर भी हुआ है। फिल्म रिलीज होने के सालों बाद भी चरित्र अभिनेता अमरीश पुरी का यह डायलॉग काफी प्रचलित है।

फिल्म में कुछ ऐसा था पूरा सीन

फिल्म के क्लाइमेक्स में अभिनेता अमरीश पुरी बेटी बनी अभिनेत्री काजोल से कहते हैं- 'जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी।' फिल्म का यह रेलवे स्टेशन पर फिल्माया गया है, जहां नायक अपना प्यार खोकर वापस जा रहा होता है।यह सीन काजोल और हीरो शाहरूख पर फिल्माया गया है। जो साथ ट्रेन से जाते समय का है।

सच बात तो यह है कि' दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' फिल्म में अमरीश पुरी का यह डायलॉक 'जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी' 25 साल बाद भी बच्चे बच्चे की जुबान पर चढ़ा हुआ है। यह भी गौर करने वाली बात है कि 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे बॉलीवुड की उन चंद फिल्मों में शामिल है जिसके पटकथा, संवाद, गीत और फिल्म की कहानी आज भी लोगों को काफी पसंद है।

इसे भी पढ़ेंः प्यार में बदल गई दो लड़कियों की दोस्ती, रिश्ते-नाते तोड़ रचा ली शादी; पढ़े- अजब प्रेम की गजब कहानी

बता दें कि तकरीबन 4 करोड़ के बजट में बनी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने 1995 में 102.50 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड क्लेक्शन किया था। इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और यह 1995 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

ये भी पढ़ें- Express way Good News: 15 जून से यात्रियों की टोल प्लाजा पर होगी समय की बचत, लागू हो जाएगा फास्टैग

ये भी पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल ने चेताया अभी न हो बेफ्रिक कोरोना की तीसरी लहर के ब्रिटेन से मिल रहे संकेत, जानिए और क्या कहा

ये भी पढ़ें- फर्जी काल सेंटर में लागत और कमाई का अंतर जानकर रह जाएंगे हैरान, हाईटेक धोखाधड़ी के लिए बिछाया जाता है जाल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.