पढ़िये किस मामले में कुमार विश्वास बोले कि लाट साहब का ऐसा इलाज हो जो बाकी के लिए नजीर बने

शिकायत के बाद आरोपी जज के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कवि कुमार विश्वास ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है साथ ही ये भी लिखा कि ऐसे लाट साहब का ऐसा इलाज होना चाहिए जो बाकी लोगों के लिए नजीर बन सके।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 03:09 PM (IST)
पढ़िये किस मामले में कुमार विश्वास बोले कि लाट साहब का ऐसा इलाज हो जो बाकी के लिए नजीर बने
कवि कुमार विश्वास ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है, लिखा कि लाट साहब का इलाज होना चाहिए।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राजस्थान के भरतपुर में एक जज पर नाबालिग से यौन शोषण का आरोप लगा है। इस मामले के जानकारी में आने के बाद इंटरनेट मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है। पीड़ित की मा ने जज और दो अन्य के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है। मामले की जानकारी सामने आने पर हाईकोर्ट प्रशासन ने न्यायिक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। साथ ही इस मामले में धमकाने पर डिप्टी एसपी परमेश्वर लाल निलंबित किए गए हैं। शिकायत के बाद आरोपी जज के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कवि कुमार विश्वास ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है साथ ही ये भी लिखा कि ऐसे लाट साहब का ऐसा इलाज होना चाहिए जो बाकी लोगों के लिए नजीर बन सके।

कवि कुमार विश्वास ने इस तरह की घटना की जानकारी होने पर अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि और जलवा ये कि मीलार्ड एंटी करप्शन जज हैं, राज० सरकार @RajCMO, इनका ऐसा उपचार करिए कि न्याय को नौकर समझने वाले ऐसे हर लाट साहब के लिए नज़ीर बने। ये अकेले नहीं हैं हमारे दिए पद की शक्ति को निजी अहंकार में बदलने वाले अनेक लॉर्ड हैं। 2.5 करोड़ केस पेंडिग हैं और न्याय इस सब में व्यस्त है।

वैसे तो आम दिनों में ग्रामीण और शहरी इलाके से इस तरह की घटनाओं की सूचनाएं आती रहती है। कई बार विवाह के नाम पर यौन शोषण किए जाने, कई बार खाने-पीने की चीजों में नशीली गोली मिलाकर यौन शोषण किए जाने और कई बार नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण किए जाने की घटना सामने आती है मगर ये पहला मौका होगा जब किसी जज पर इस तरह के आरोप लगे हैं। इस घटना पर पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: राकेश टिकैत के एक बयान से फिर बढ़ी दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों की चिंताएं, जानिए क्या कहा?

ये भी पढ़ें- जानिए क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर दिल्ली में किस जगह आइपीएल की तर्ज पर शुरु करने जा रहे पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग टी-20

chat bot
आपका साथी