पढ़िए दिल्ली में फर्जी काल सेंटर से ओएलएक्स पर नौकरी का झांसा देकर युवाओं को ठगने वाले शातिर कैसे चढे़ पुलिस के हत्थे

आदर्श नगर में रहने वाले पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की थी कि उन्होंने इसी साल जून में ओएलएक्स पर आटोमोबाइल कंपनी में नौकरी का विज्ञापन देखा था। ऐसे में विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:44 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:13 PM (IST)
पढ़िए दिल्ली में फर्जी काल सेंटर से ओएलएक्स पर नौकरी  का झांसा देकर युवाओं को ठगने वाले शातिर  कैसे चढे़ पुलिस के हत्थे
आदर्श नगर थाना पुलिस ने फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आदर्श नगर थाना पुलिस ने फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित ओएलएक्स पर नौकरी का झांसा देकर युवाओं को ठगते थे। इन्होंने अब तक एक सौ लोगों को अपना शिकार बनाया था। पुलिस ने इनके पास से एक लाख रुपये, 32 फोन, 70 सिमकार्ड, 28 डेबिट कार्ड और दो एटीएम स्वैप मशीन बरामद की हैं।

जानकारी के अनुसार आदर्श नगर में रहने वाले पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की थी कि उन्होंने इसी साल जून में ओएलएक्स पर आटोमोबाइल कंपनी में नौकरी का विज्ञापन देखा था। ऐसे में विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया था। इसके बाद उनसे रजिस्ट्रेशन शुल्क समेत विभिन्न मद में करीब एक लाख रुपये बैंक खातों में जमा करवाये गए। लेकिन उन्होंने नौकरी नहीं मिली।

उत्तर पश्चिम की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आदर्श थाने के एसएचओ शैलेंद्र सिंह की देखरेख में एसआइ दिनेश मलिक की टीम गठित की गई। पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर प्रवीन गर्ग, सुनील, विकास एवं विपिन को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित तीन माह से किराए के परिसर में काल सेंटर चला रहे थे। इसके लिए उऩ्होंने युवतियों को नौकरी पर रखा था। जिनका काम शिकार से बात करना था। बहरहाल, पुलिस ठगी के शिकार लोगों की संख्या के बारे में जानकारी जुटा रही है। हालांकि अनुमान है कि आरोपितों ने अब तक करीब चालीस लाख की ठगी की है।

chat bot
आपका साथी