J & K की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को 'बुआ' संबोधित कर कुमार विश्वास ने कर दिया 'चैलेंज'

महबूबा मुफ्ती ने ताजा बयान में कहा है कि जब तक आर्टिकल 370 और 35A बहाल नहीं हो जाता है वे खुद चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी जरूर चुनाव में हिस्सा लेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:42 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:02 PM (IST)
J & K की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को 'बुआ' संबोधित कर कुमार विश्वास ने कर दिया 'चैलेंज'
J & K की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को 'बुआ' संबोधित करते हुए कुमार विश्वास ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ताजा बयान में कहा है कि  जब तक केंद्र शासित प्रदेश में आर्टिकल 370 और 35A बहाल नहीं हो जाता है तब तक वे खुद चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी जरूर चुनाव में हिस्सा लेगी। उनका यह बयान इंटरनेट मीडिया पर खूब चर्चा में है। इस बयान पर देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने महबूबा मुफ्ती के इस बयान पर ट्वीट करके कहा है कि वह अपने इस बयान पर कायम रहे। कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है- 'भौत-भौत-भौत धन्यवाद बुआ, बस अब इस कौल पर डटीं रहना।' 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जम्मू कश्मीर में सरकार चलाने वालीं महबूबा मुफ्ती पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख भी हैं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान महबूबा मुफ्ती ने  आर्टिकल 370 और 35A बहाल करने की मांग दोहराई है। इसके साथ ही उन्होंने इसका भी एलान किया है कि जब तक आर्टिकल 370 और 35A जम्मू कश्मीर में बहार नहीं हो जाता है, तब तक वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

केंद्र सरकार करे बातचीत का प्रयास

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि राज्य में बातचीत का प्रयास केंद्र सरकार को ही करना है। यह सब करना केंद्र सरकार के ही हाथ में है। 

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती लगातार विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहती है। खासतौर से जम्मू कश्मीर में आर्टिकल-370 और 35ए हटने के बाद महबूबा मुफ्ती लगातार बौखलाहट भरा बयान देती रही हैं। पिछले दिनों  महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्विट किया था- 'जहां कहीं भी मानवाधिकारों व गरिमा का हनन करना होता है, वहां सरकार धारा 144 लागू करवा देती है। यह सरकार अपने ही लोगों के साथ लोहे की छड़ इस्तेमाल करने में झिझक नहीं दिखाती लेकिन चीनी सैनिकों का खुले हाथ से स्वागत करती है। वहीं, महबूबा ने कई बार  ट्विट कर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को दुखद  बता चुकी हैं। पिछले दिनों महबूबा ने ट्वीट कर लिखा था कि 2019 के बाद जम्मू कश्मीर में हुए उत्पीड़न की तुलना भी नहीं की जा सकती। जम्मू कश्मीर में जो शुरू हुआ वह दुखद रूप से मिला और अब पूरे देश में फैल गया है, हम कब बात करेंगे।

पढ़िये- आखिर कब पत्नी राजश्री के साथ तेजस्वी यादव जाएंगे पटना

chat bot
आपका साथी