हजारों का चालान कटता देख युवती ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, इसके बाद की स्टोरी चौंका देगी आपको

नई दिल्ली, जेएनएन। New Motor vehicle Act 2019: दिल्ली-NCR, यूपी, हरियाणा, राजस्थान समेत पूरे देश में एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019 के लागू होने के बाद से चालान को लेकर अजब-गजब मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को खुलासा हुआ था कि दिल्ली के एक शख्स का यूपी में चालान कट गया, जबकि वह यूपी गया ही नहीं था। अब इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में अब एक नए मामले में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर दिल्ली पुलिस ने एक स्कूटी सवार लड़की को रोको तो उसने कहा- 'चालान कटा तो दे दूंगी जान'। इस बाबत एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और यह पूरा मामला शनिवार का बताया जा रहा है। वहीं, लंबी बहस के बाद और आगे से ऐसा न करने की हिदायत के साथ पुलिस द्वारा लड़की को जाने देने की बात सामने आ रही है।

वीडियो भी हुआ वायरल
वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रैफिक नियम तोड़ने के बाद यह स्कूटी सवार लड़की चालान काटने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हेलमेट फेंक कर मारने और खुद जान देने की धमकी दे रही है। वीडियो के मुताबिक, यह लड़की गुस्से में अपना हेल्मेट भी सड़क पर फेंक देती है और रो-रो कर आत्महत्या करने की धमकी देती है।

कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का था आरोप
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मानें तो हम नियमों के तहत ही उस लड़की के स्कूटी का चालान काट रहे थे। दरअसल, वह लड़की जो स्कूटी चला रही थी उसकी नंबर प्लेट तो टूटी ही थी और उसका हेलमेट भी टूटा-फूटा था। हेलमेट में बेल्ट तक नहीं था, जिससे वह उसे पहन सके। इसी के साथ वह फोन पर भी बात कर रही थी।

पुलिस से की बहस
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जैसे पुलिस स्कूटी का चालान काटने के लिए गाड़ी साइड लगाने के लिए कहती है कि लड़की तेज आवाज में बहस करने लगती है। इस दौरान बहस करते-करते वह भागने की भी कोशिश करती है। लड़की बराबर इस जुगाड़ में थी वो किसी तरह स्कूटी को वहां से निकाल ले जाए। हालांकि, पुलिसकर्मी उसकी स्कूटी के आगे खड़े हो गए और उसे रोकने की कोशिश की। इस दौरान वह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से लगातार बहस करती रही।

दिल्ली में कट चुका है 2 लाख 500 रुपये का चालान
गौरतलब है कि 1 सितंबर से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है। इसके बाद से नए नियम के मुताबिक, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर काफी ज्यादा जुर्माना लग रहा है। दिल्ली में एक ट्रक का 2 लाख 500 रुपये का चालान हो चुका है, तो हरियाणा के रेवाड़ी में 1.16 लाख रुपये का चालान हुआ है। 

यूपी में गाड़ी किसी की, चालान आया किसी और के नाम
रविवार को एक अन्य मामले में दिल्ली के रहने वाले सार्क देब ने यूपी ट्रैफिक पुलिस (Uttar Pradesh Traffic Police) की अजब चूक की तरफ इशारा किया था। सार्क देब के मुताबिक, यूपी पुलिस ने उनकी ऑल्टो कार (Alto Car) का चालान इसलिए कर दिया, क्योंकि वह 144 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाई जा रही थी, जबकि सच्चाई यह है कि ऑल्टो कार इस गति से चलाई ही नहीं जा सकती है।

ऐसे हुई चूक

दरअसल, यूपी ट्रैफिक पुलिस ने मारुति बलेनो कार का ओवर स्पीड का चालान किया। हुआ यूं होगा कि चालान की प्रक्रिया के दौरान गाड़ी का नंबर भरने में गलती के कारण यह चालान मारुति ऑल्टो कार के मालिक सार्क देब के पास चला गया। अब इसको लेकर दिल्ली के ऑल्टो मालिक ने यूपी ट्रैफिक पुलिस को उसकी गलती का अहसास कराया है। इसी के साथ सार्क देब यूपी पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट भी किया है- 'डियर यूपी पुलिस आपने मेरी कार का गलत चालान कर दिया है। मैं मारुति ऑल्टो कार चलाता हूं। मेरी कार के नंबर के साथ आपने बलेनो कार का चालान किया है, जो 144 किलोमीटर प्रति घंटा दिखाई गई है।'

वहीं, यूपी पुलिस द्वारा जारी चालान के मुताबिक, मारुति सुज़ुकी बलेनो ड्राइव की जा रही थी, जबकि उसकी गाड़ी अल्टो है और 9 साल पुरानी है। जाहिर जो इतनी तेज़ रफ्तार में चलाई ही नहीं जा सकती। कुल मिलाकर कार का नाम बलेनो है, जबकि नंबर उनकी ऑल्टो कार का है।

पीड़ित सार्क देब ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है और बताया है कि यूपी ट्रैफिक पुलिस ने गलत चालान काटा है। गाड़ी नंबर तो सही है, पर जिस कार का जिक्र किया है, वो गलत है। इतना ही नहीं, सार्क देब ने यूपी के ट्रैफिक पुलिस को ट्वीट के जरिये कहा है कि वो उसकी कार लेकर जाएं और अगर वो 144 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चला पाएंगे, तो वह 2000 रुपये फाइन दे देगा।

इसी के साथ पीड़ित सार्क देब ने एक और ट्वीट किया- 'जब बलेनो लॉन्च हुई थी, तो मैं उसे खरीदना चाहता था. पर कभी सपने में 144 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उसे चलाने और चालान देने के बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।'

 यह है नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019

दिल्ली से सटे शहर में पकड़ा गया पहला समलैंगिक रैकेट, हुए कई सनसनीखेज खुलासे

अब दिल्ली के शख्स की कार का यूपी में हुआ अजब-गजब चालान, ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.